नगराधीश ने टाउन पार्क में  स्कूली बच्चों द्वारा निकाली गई मैराथन रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

*जिला नगर योजनाकार की टीम ने गांव बड़ौना खुर्द में अनाधिकृत काॅलोनी के रोड नेटवर्क को जेसीबी से किया ध्वस्त*

*अर्बन एरिया में कोई भी निर्माण करने से पहले योजना विभाग से लें अनुमति*

For Detailed

पंचकूला, 7 जून – उपायुक्त डा. यश गर्ग के मार्गदर्शन में जिला नगर योजनाकार पंचकूला के कार्यालय द्वारा अर्बन एरिया पंचकूला में कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही में गांव बड़ौना खुर्द में स्थित अनाधिकृत काॅलोनी में रोड नेटवर्क को जेसीबी द्वारा ध्वस्त किया गया। इस कार्यवाही में जिला नगर योजनाकार पंचकूला के सहायक नगर योजनाकार अशोक कुमार व प्रवीण कुमार एसडीई, एचएसवीपी बतौर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट मौजूद रहे। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस बल तोड़फोड़ दस्ते के साथ मौजूद रहे। 

  सहायक नगर योजनाकार ने बताया कि उक्त अवैध काॅलोनी को नियमानुसार नोटिस जारी किए गए थे, लेकिन चुककर्ताओं द्वारा आदेशों की अनुपालना न करने पर उपरोक्त कार्यवाही की गई। उन्होंने बताया कि नियंत्रित क्षेत्र व अर्बन एरिया में कोई भी निर्माण करने या कोई भी काॅलोनी विकसित करने से पहले महानिदेशक, नगर तथा ग्राम योजना विभाग हरियाणा से अनुमति लेना आवश्यक है। बिना अनुमति लिए भविष्य मंे कोई अवैध निर्माण काॅलोनी विकसित की जाती हैं तो विभाग उसके विरूद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही जारी रखेगा। 

उन्होंने जनता को सचेत करते हुए कहा कि विभाग से सीएलयू/लाइसेंस की अनुमति लिए बिना काटी गई अवैध काॅलोनियों में प्लाॅट ना लेंवें, ताकि जनता की कड़ी मेहनत का पैसा बर्बाद न हो और अनाधिकृत अवैध निर्माणों पर रोक लग सके।

https://propertyliquid.com