जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

जिला के मतदाता 12 को मतदान के लिए उत्साहित

सिरसा, 10 मई।   

स्वयं सहायता समूह व आंगनवाड़ी वर्करों को किया वोट डालने के लिए प्रेरित

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्वीप मास्टर टे्रनर नरेश कुमार ग्रोवर ने आज लार्ड शिवा फार्मेसी कॉलेज व गांव ओटू में स्वंय सहायता समूह में मतदाता जागरुकता कार्यशाला का आयोजन किया। मतदाता जागरुकता कार्यशाला में विद्यार्थियों, स्वंय सहायता समूह की महिलाओं,आंगनवाड़ी वर्करों एवं कामकाजी महिलाओं को मतदाता पर्चियां व पहचान पत्रों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। 

उन्होंने कहा कि सभी 12 मई को प्रात: 7 से सांय 6 बजे तक अपने संबंधित बूथ पर पहुंच कर मतदान करें तथा लोकतंत्र को मजबूत करें। साथ ही अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर उन्होंने ‘सारे काम छोड़ दो 12 मई को वोट दोÓ, ‘सिरसा का अभिमान-शत प्रतिशत मतदानÓ नारे भी लगाए गए।

उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि वे अपने मत का प्रयोग अपनी इच्छा व सुविधानुसार करें क्योंकि मतदान करना हमारा नैतिक कत्र्तव्य है। उन्होंने कहा कि बगैर किसी प्रलोभन के अपने मताधिकार का सही प्रयोग करें। यदि कोई प्रलोभन देता है तो इसकी सूचना हैल्पलाईन नम्बर 1950 पर दें।

इस अवसर पर लॉर्ड शिवा फार्मेसी कॉलेज के युवाओं ने यह कहा कि उन्हें पहली बार वोट डालते हुए काफी प्रसन्नता हो रही है तथा वे बढ़चढ़कर मतदान करेंगे तथा स्वंय सहायता समूह के कार्यकर्ताओं से भी इस मतदान को एक महापर्व के रूप में मनाने का प्रण लिया।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply