जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

जयाप्रदा के खिलाफ टिप्पणी के लिए SP नेता को NCW का नोटिस

राष्ट्रीय महिला आयोग ने हाल में भाजपा में शामिल हुई जयाप्रदा के खिलाफ कथित रूप से विवादित टिप्पणी करने के लिए समाजवादी पार्टी के नेता फिरोज खान को बृहस्पतिवार को नोटिस जारी किया और उनसे स्पष्टीकरण मांगा है।

उधर लखनउ में सपा अध्यक्ष ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी तथा कोई भी कार्यकर्ता महिलाओं के प्रति किसी भी प्रकार की अशोभनीय टिप्पणी नहीं करेंगे।

मीडिया में आयी खबरों के अनुसार खान ने कथित तौर पर कहा था कि जयाप्रदा “रामपुर के लोगों को अपने घुंघरूओं और ठुमकों से लुभाएंगी।’ 

सपा नेता के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुये समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी सदैव महिलाओं के सम्मान को प्राथमिकता दी है और हमेशा से ही समाजवादी पार्टी नर-नारी की समानता के पक्षधर रही हैं। 

इधर समाजवादी पार्टी की संज्ञान में आया है कि सम्भल के समाजवादी पार्टी जिलाध्यक्ष ने कुछ ऐसा कहा है कि जिससे कुछ गलत फहमी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। 

यादव ने सख्त निर्देश दिया है कि समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी तथा कोई भी कार्यकर्ता महिलाओं के प्रति किसी भी प्रकार की अशोभनीय टिप्पणी नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा महिलाओं के प्रति सम्मानजनक व्यवहार एवं शिष्टाचार के लिए प्रतिबद्ध है। 

आयोग की अवर सचिव बरनाली शोम ने इन मीडिया खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, यह टिप्पणी न केवल भद्दी हैं, बल्कि बेहद आक्रामक, अनैतिक और महिलाओं की गरिमा के प्रति अनादर भी दिखाती हैं।नोटिस में कहा गया है, ‘‘यह पत्र मिलने पर मामले पर आप (खान) से आयोग को एक संतोषजनक स्पष्टीकरण देने का अनुरोध किया जाता है।’ समाजवादी पार्टी की पूर्व सांसद जयाप्रदा मंगलवार को भाजपा में शामिल हुई थी।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply