Water Supply Shut Down on 2nd December

जम्मू-कश्मीर में तीन जगहों पर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर में तीन जगहों पर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

शोपियां में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेर रखा है, जबकि सोपोर में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया है, वहीं बांदीपुरा के हाजिन में भी सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया है।

जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले के सोपेर में गुरुवार को आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में एक अधिकारी सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर जिले में सोपोर के मुख्य चौक पर आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर एक ग्रेनेड फेंका।

उन्होंने बताया कि विस्फोट में डांगीवाचा थाना के प्रभारी सहित दो पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी की है और तलाशी अभियान शुरू किया है।

जबकि जम्मू-कश्मीर में शोपियां के वारपोर में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया।

जिसके बाद अपने को घिरा देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस कार्रवाई में सेना की 22 राष्ट्रीय रायफल, जम्मू और कश्मीर पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के साथ सीआरपीएफ भी शामिल है। 

ऑपरेशन के दौरान व्यवधान से बचने के लिए शोपियां में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। इससे पहले बुधवार को भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट मिलने पर शोपियां और बारामुला में कासो चलाया था।

 बुधवार दोपहर को सुरक्षा एजेंसी को शोपियां और बारामुला में आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। 

इस दौरान सुरक्षा बलों पर फायरिंग की गई, जिसकी जवाबी कार्रवाई भी की गई। सुरक्षा बलों ने इसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया था। लेकिन, तब आतंकी बच कर निकल गए थे। 

सूत्रों की मानें तो आतंकी बारामुला कंडी के कलंतरा इलाके में छुपे हुए हैं। जिसे लेकर कल से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट थीं।

वहीं आज बांदीपोरा के हाजिन के मीर मोहल्ला में संयुक्त बलों द्वारा आतंकवादी होने की सूचना मिली, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया।



0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply