जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

छंटनी में एक नामांकन रद्ïद, चुनावी मैदान में अब 21 उम्मीदवार

सिरसा, 24 अप्रैल।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने बताया कि 03-सिरसा (अ.जा.) लोकसभा क्षेत्र के लिए 21 उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों को स्वीकृति दी गई है। छंटनी प्रक्रिया के दौरान एक उम्मीदवार के नामांकन में त्रुटि होने के चलते रद्ïद कर दिया गया है। लोकसभा क्षेत्र से 22 उम्मीदवारों ने 27 नामांकन पत्र जमा करवाए थे।

उन्होंने बताया कि लोकसभा आम चुनाव के लिए 16 से 23 अप्रैल तक नामांकन प्रक्रिया चली थी। इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों व आजाद उम्मीदवारों के तौर पर 22 प्रत्याशियों ने 27 नामांकन फार्म जमा करवाए थे। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की छंटनी प्रक्रिया के दौरान एक प्रत्याशी के नामांकन पत्र में कमियां होने के कारण रद्ïद कर बाकी के नामांकनों को स्वीकृत कर लिया गया है। श्रीमती चरणजीत कौर के नामांकन फार्म में कमियां पाए जाने पर उसे अस्वीकार कर दिया गया। इस प्रकार से लोकसभा क्षेत्र सिरसा से चुनाव के लिए अब 21 उम्मीदवार मैदान में हैं। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 26 अप्रैल को नाम वापस लिए जा सकेेंगे। इस दिन कोई भी प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र वापिस ले सकता है। उन्होंने नामांकन वापसी के दिन ही प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी अलॉट कर दिए जाएंगे। मतदान 12 मई को होगा और मतों की गिनती 23 मई को की जाएगी। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply