147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

चौधरी देवीलाल की 107वीं जयंती के सम्मान दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन, 107 यूनिट रक्त किया गया एकत्रित

सिरसा, 25 सितंबर।


प्रदेश के पुरातत्व संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनुप धानक ने कहा कि स्वर्गीय चौधरी देवीलाल ने जीवन पर्यन्त गरीब, किसान व कमेरे वर्ग के लिए कार्य किया। उनकी नीतियों में हमेशा गरीब, किसान व मेहनतकश लोगों के हित सर्वोपरि होते थे। कोरोना महामारी के चलते उनकी जयंती पर कोई समारोह का आयोजन न करके रक्तदान शिविर लगाकर उन्हें जो श्रद्धांजलि दी गई है, उसके लिए मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं।

For Detailed News-


राज्यमंत्री शुक्रवार को स्थानीय जाट धर्मशाला में चौधरी देवीलाल की 107वीं जयंती के सम्मान दिवस पर आयोजित रक्तदान शिविर में बतौर मुख्यअतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने रक्तदान कर रहे युवाओं का हौसला बढाते हुए रक्तदान के लिए उनका आभार व्यक्त किया। राज्य मंत्री ने धर्मशाला के परिसर में स्थित स्वर्गीय चौधरी देवीलाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर पूर्व विधायक कृष्ण कंबोज, जजपा के जिला प्रधान सरबजीत मसीता, राजेंद्र गनेरीवाला, सुरेंद्र बेनीवाल, नंदलाल बेनीवाल, सुखविंद्र सिहाग, अजय ओला, छिंदरपाल, रणजीत गिल, रणजीत बाना, सुधीर, दीपक शर्मा, लक्की चौधरी, डॉ. अश्वनी शर्मा सहित पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com


राज्यमंत्री अनुप धानक ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। रक्त का दूसरा कोई विकल्प नहीं है। किसी का रक्तदान ही दूसरे का जीवन बचाता है। जिन्होंने आज रक्तदान किया है, वो और भी अधिक भाग्यशाली हैं कि उन्हें चौधरी देवीलाल की जयंति पर रक्तदान करने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी देवीलाल का पूरा जीवन गरीब व मेहनतकश लोगों के हितों की नीतियां बनाने में गुजरा। वे हमेशा गरीब व किसान की भलाई के बारे में सोचते थे। उन्होंने कहा कि आज उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी देवीलाल की नीतियों का अनुसरण करते हुए जनसेवा कर रहे हैं। दुष्यंत चौटाला ने किसान हित के साथ-साथ 36 बिरादरी के कल्याण के लिए निरंतर गंभीरता से कार्य करते हुए अनेक निर्णय लिए हैं। जिनके भविष्य में सराहनीय परिणाम मिलेंगे।


उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल की जयंती पर उनके सम्मान में सर्व धर्म प्रार्थना सभा, रक्तदान शिविर व पौधारोपण कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। रक्तदान की भांति पौधारोपण करना भी एक समाज सेवा है। पर्यावरण सरंक्षण के लिए पौधारोपण आज समय की जरूरत है। उन्होंने उपस्थित सभी से अनुरोध करते हुए कहा कि वे अपने-अपने गांव में जाकर एक-एक त्रिवेणी जरूर लगाएं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।