जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

चुनाव आयोग ने वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से दिये मतगणना संबंधित दिशा-निर्देश

सिरसा, 14 मई। 

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से प्रदेशभर के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में मतगणना से जुड़े प्रबंधों व जरूरी दिशा निर्देशों जारी किये। लोकसभा आम चुनाव की मतगणना 23 मई को सीडीएलयू सिरसा में बने मतगणना केन्द्रों में की जाएगी। 

वीडियो कॉफ्रेंस की अध्यक्षता करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनावों के मतों की गिनती 23 मई को प्रात: 8 बजे शुरु होगी। मतों की गिनती देवीलाल विश्वविद्यालय परिसर में बनाए गए मतगणना केन्द्रों पर की जाएगी। उन्होंने कहा कि सिरसा जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों जिनमें, रानियां, कालांवाली, डबवाली, ऐलनाबाद व सिरसा शामिल है के मतों की गिनती चुनाव पर्यवेक्षक व अन्य अधिकारियों की देखरेख में की जाएगी। उपायुक्त ने बताया कि मतगणना के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटियों का कार्य आगामी 2 दिनों में पूरा कर लिया जाएगा और इन कर्मचारियों की ट्रेनिंग भी करवाई जाएगी ताकि मतगणना का कार्य सुचारू रुप से किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 14 मतगणना टेबल बनाई जाएगी और प्रत्येक टेबल पर तीन कर्मचारी लगाए जाएंगे। प्रत्येक राउंड की गणना की जाएगी और उसे चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित वैबसाईट पर अपलोड किया जाएगा। इसके लिए भी तकनीकी स्टॉफ का प्रशिक्षित किया जाएगा। 

तत्पश्चात उपायुक्त ने सभी एआरओ को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने मतगणना केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ – साथ सभी प्रबंध समय पर पूरे कर लें। इसके अलावा मतगणना के दौरान ड्यूटी पर लगने वाले कर्मचारियों को समय पर प्रशिक्षण दें। 

इस मौके पर नगराधीश जयवीर यादव, एसडीएम सिरसा वीरेंद्र चौधरी, डीआईओ सुषमा, चुनाव तहसीलदार राम निवास सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply