मतदाता पहचान पत्र के साथ आधार नंबर जोड़ने की कार्यवाही शुरू, मतदाता सूचियों के नए फार्म भी हुए लागू

खनन के अवैध कारोबार में शामिल हैं भाजपा के सफेदपोश, प्रचार अभियान के अंतिम चरण में सैलजा ने भाजपा पर किया तीखी प्रहार

जगाधरी-

जगाधरी- प्रचार अभियान के अंतिम चरण में कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा ने पूरी ताकत झोंक दी। खासकर प्रियंका गांधी की रिकार्ड तोड़ रैली के बाद कार्यकर्ता भी जोश से पूरे लबरेज दिख रहे हैं। प्रचार के दौरान बुधवार को सैलजा ने एक बार फिर भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सांसद संजीदगी से क्षेत्र के विकास में अहम भूमिका निभाते तो उन्हें जनता ऐसे धक्के न देती। 

कहा नोटबंदी व जीएसटी की वजह से बर्तन व प्लाइवुड कारोबार खत्म होने के कगार, गन्ने व पोपुलर के दाम न बढ़ने से किसान भी परेशान 

खत्म हो रहा है बर्तन कारोबार 

सैलजा ने कहा कि पूरे देश में जगाधरी बर्तन बाजार के लिए मशहूर था। मगर पहले नोटबंदी फिर जीएसटी ने इस कारोबार की कमर तोड़कर रख दी। 50 फीसदी कारोबार ठप हो चुका है। कारोबारी रियायतें न मिलने की वजह से ज्यादातर बड़ी औद्योगिक इकाइयां दूसरे प्रदेशों शिफ्ट हो चुकी हैं। जबकि छोटी ईकाइयों पर ताला लग चुका है। सैलजा ने कहा कि यही स्थिति प्लाइवुड इंडस्ट्री की भी है। नोटबंदी व जीएसटी ने इस कारोबार पर भी बुरा असर डाला है। कारोबारी अपने धंधे छोड़कर बेरोजगार हो रहे हैं। उन्होंने लोगों से वायदा किया कि सांसद बनी तो उनकी हर समस्या का समाधान किया जाएगा। 

खनन होगा लीगत, पोपुलर-गन्ने के बढ़ेंगे दाम

सैलजा ने जगाधरी में सरगर्म खनन माफिया पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा के कई सफेदफोश इस कारोबार से मालामाल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर रोज सरकार को लाखों रुपए का चूना लगाया जा रहा है। मगर कांग्रेस के सत्ता में आने पर इस कारोबार को लीगल किया जाएगा। कोई भी अवैध तरीके से खनन नहीं कर पाएगा। उन्होंने कहा कि यह पूरा इलाका पोपुलर व गन्ने की फसल के भी प्रसिद्ध है। मगर न तो सरकार ने पिछले पांच साल में गन्ने के दाम बढ़ाए न ही पोपुलर के। इसी वजह से दोनों फसलें उगाने वाला किसान कर्जदार हो रहा है। सैलजा ने कहा कि कांग्रेस राज में दोनों फसलों के किसानों को उचित दाम मिल रहे थे। प्रचार के दौरान सैलजा ने न्याय योजना का  भी जोरदार प्रचार किया। साथ ही एक साल के भीतर कांग्रेस सरकार द्वारा 22 लाख खाली पड़े पदों को भरने की भी बात कही। 

आनंद पैलेस से शुरु हुआ प्रचार

बुधवार को सैलजा का प्रचार आनंद पैलेस से शुरु हुआ था। इसके बाद वाल्मीकि बस्ती, फिर जगाधरी बार एसोसिएशन में भी सैलजा ने वकीलों से समर्थन की अपील की। इसके बाद वे हमीदा के लाइब्रेरी चौक, बाड़ी माजरा, तीर्थनगर, विजय कॉलोनी, ससौली माजरी, विष्णु नगर व चांदपुर में भी प्रचार के लिए पहुंची। हर जगह कार्यकर्ताओं ने उनका फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply