147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

कौशल भवन में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन

रक्तदान शिविर में 69 युनिट रक्त नागरिक अस्पताल सैक्टर- 6 के डाक्टरों की टीम द्वारा किया गया ईक्टठा
रक्तदान से बडा कोई दान नही- महानिदेशक

For Detailed

पंचकूला, 25 जून- कर्मचारी वैलफेयर एसोसिएशन कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग जिला रेेडक्रास सोसाईटी पंचकूला और श्री शिव कावड महासंघ के संयुक्त तत्वाधान में आज कौशल भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ डीजी एसडीआईटी विवेक अग्रवाल ने किया।


श्री अग्रवाल ने कहा कि रक्तदान से बडा दान कोई नही होता। हर व्यक्ति को जीवन में 20 बार रक्तदान जरूर करना चाहिए, रक्तदान करने से किसी भी दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति को नवजीवन प्राप्त हो सकता है। डीजी श्री अग्रवाल ने बताया कि गर्मी के समय में अस्पतालों में रक्त कंपोनेंटस की काफी कमी हो जाती है। रक्तदान शिविर का मकसद उन मरीजों की मदद करना है जिनके जीवन की डोर रक्त की वजह से खतरें में पड जाती है।


एसडीआईटी के अतिरिक्त निदेशक बिजेंद्र हुडडा ने बताया कि आज रक्तदान शिविर में कौशल विभाग एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग व 112 हैल्पलाईन पुलिस कर्मचारियों, आयुष विभाग एवं आईटीआई पंचकूला के छात्रों का विशेष सहयोग रहा। रक्तदान शिविर में 69 युनिट रक्त नागरिक अस्पताल सैक्टर- 6 के डाक्टरों की टीम द्वारा ईक्टठा किया गया। श्री हुडडा ने बताया कि रक्तदान एक पून्य का कार्य है, रक्तदान करने से शरीर में कोई कमजोरी नही आती बल्कि  शीघ्र ही नये खून का संचार हो जाता है।


कर्मचारी वैलफेयर एसोसिएशन के प्रधान कर्मबीर पांचाल व महासचिव अनुप सिंह ने बताया कि शिविर में एसडीआईटी के बलजीत सिंह ने 40वीं बार रक्तदान किया, जो कि बडा ही पून्य का कार्य है। इस अवसर पर कौशल विकास विभाग के श्री रविकांत, श्री मनोज सैनी, श्रीमती नीरजा धवन, कुलदीप सिंह, रणबीर नैन, नरेंद्र सोनी, राजेश भाकर एवं उनकी धर्मपत्नि पूनम द्वारा भी रक्तदान किया गया।
एसडीआईटी के अतिरिक्त निदेशक बिजेंद्र हुडडा, राजकुमार, संजीव शर्मा, सहायक निदेशक मनोज सैनी, विजय धीमान ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर व प्रशस्ति पत्र देकर उनकी हौसलाअफजाई की।


इस अवसर पर श्री शिव कावड महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान राकेश संघर, मोहिंद्र कौर, गुलशन कुमार, रिषभ नारंग तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

https://propertyliquid.com