शिक्षा सप्ताह के प्रथम दिन विद्यालयों में दिखा भारी उत्साह

कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिला के सभी गांवों एवं शहरों को प्रथम चरण में सेनीटाईज किया जा चुका है तथा सेनीटाईजेशन का दूसरा दौर शुरू कर दिया गया है।

पंचकूला 7 अप्रैल- कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिला के सभी गांवों एवं शहरों को प्रथम चरण में सेनीटाईज किया जा चुका है तथा सेनीटाईजेशन का दूसरा दौर शुरू कर दिया गया है।

https://propertyliquid.com/

 उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने इस  संबध में जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम स्तर पर सेनीटाईजेशन की व्यवस्था सरपंचों के माध्यम से की जा रही है। इसमें ग्राम सचिवों को भी शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि सेनीटाईजेशन के लिए ग्राम स्तर पर स्प्रे टंकियां उपलब्ध करवाई गई तथा सफाई व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। 

उपायुक्त ने बताया कि ग्राम स्तर पर ठीकरी पहरा लगाने के लिए जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कवंर दमन सिंह को नोेडल अधिकारी नियुक्त कर सभी गांवों में सेनीटाईज करवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा गांवों में ठीकरी  पहरे लगाए जाने के भी निर्देश जारी किए गए ताकि प्रत्येक गांव में ठीकरी पहरा सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने बताया कि ठीकरी पहरा में ग्रामीणों द्वारा स्वंय बाहर से आने जाने वाले व्यक्तियों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों को ठीकरी पहरा के माध्यम से ग्रामीणों भी अपने स्तर पर जागरूक करके इस भयकंर बीमारी से दूर रहने के लिए सचेत किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि  नगर निगम की ओर भी विशेष स्प्रे अभियान चलाकर निगम क्षेत्र. को सेनीटाईज किया गया है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि नगर निगम द्वारा ट्रैक्टर एवं अन्य गाड़ियों के माध्यम से सेनीटाईज किया गया है। इसके साथ ही सफाई की भी व्यवस्था की जा रही है। 

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!