147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

किसान मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर 25 अगस्त तक दर्ज करवाएं खरीफ फसलों का विवरण : उपायुक्त

सिरसा, 20 अगस्त।

For Detailed News-


                       उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने बताया कि सरकार ने प्रत्येक किसान की फसल का पंजीकण मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर करवाना अनिवार्य किया है । इसका उद्ेश्य किसानों फसल बेचने में सुविधा पहुंचाने के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं का सीधे लाभ भी देना है। उन्होंने कहा कि जिला के किसान 25 अगस्त तक खरीफ फसल का विवरण अपलोड करवा दें।

https://propertyliquid.com/


                       उन्होंने बताया कि कृषि विभाग की विभिन्न योजनाओं का लाभ के लिए मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकृत होना जरूरी है। उन्होंने बताया कि इस समय फसलों के पंजीकरण के लिए मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल खुला है और किसानों द्वारा पंजीकरण करवाया जा रहा है। किसान अपने मोबाइल से भी घर बैठे अपनी फसलों का पूर्ण ब्यौरा ”मेरी फसल मेरा ब्यौराÓÓ के तहत फसलडोटहरियाणाडोटजीओडोटइन पोर्टल पर पंजीकरण करवा सकते हैं। इसके अलावा नजदीकी सी.एस.सी. सैन्टर (अटल सेवा केन्द्र) या नजदीकी मार्केट कमेटी कार्यालय में करवा सकते है।
उपायुक्त ने बताया कि पंजीकरण से संबंधित यदि कोई कठिनाई आती है तो नजदीकी मार्केट कमेटी कार्यालय में सम्पर्क कर सकते है। सभी किसान भाई फसलों का पंजीकरण आवश्यक रूप से करवाए ताकि फसल बेचने में व अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ लेने में किसी प्रकार की कठिनाई ना हो।