मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

कालांवाली विस के एक लाख 74 हजार से अधिक मतदाता का करेंगे मताधिकार का प्रयोग : वीरेंद्र चौधरी

कालांवाली, 4 मई। 

विधानसभा क्षेत्र के बूथ नम्बर 23 को सखी व 115 को बनाया जाएगा मॉडर्न बूथ 

कालांवाली विधानसभा क्षेत्र की सहायक निर्वाचन अधिकारी वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव में कालांवाली विधानसभा क्षेत्र के डेढ लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 92 हजार 920 पुरूष, 81 हजार 745 महिला तथा 4 अन्य मतदाता शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि मतदान प्रतिशत्ता को बढाने के लिए चुनाव आयोग द्वारा अनेकों प्रयास किये जा रहे हैं। मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए कालांवाली विस क्षेत्र में मार्केट कमेटी कार्यालय में बूथ नम्बर 23 सखी (पिंक) बूथ तथा राजकीय मिडल स्कूल (लेफ्ट विंग) गांव रघुआना के बूथ नम्बर 115 को मॉडर्न बूथ बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि कालांवाली विधानसभा क्षेत्र के 78 गांवों में 193 बूथ बनाए गए हैं। इनमें से 117 बूथ ग्रामीण तथा 16 बूथ शहरी इलाकों में बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि कालांवाली विस क्षेत्र में कुल एक लाख 74 हजार 669 मतदाता हैं, जिनमें 92 हजार 920 पुरूष तथा 81 हजार 745 महिला मतदाता हैं। इनमें 252 दिव्यांग मतदाता व 445 सर्विस वोटर भी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि चुनावों को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए कालांवाली विस के लिए 2 जोनल मजिस्टे्रट, 6 ड्यूटी मजिस्ट्रेट, 13 सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा सी-विजिल एप पर निगरानी के लिए 2, फ्लाईंग स्क्वायड में 3, स्टेटिकल सर्विलॉंस टीम में 18, वीडियो सर्विलांस टीम में एक तथा वीडियो व्युयिंग टीम में 2 अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई है।

उन्होंने सिरसा विधानसभा के सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे 12 मई को प्रात: 7 से सांय 6 बजे तक अपने संबंधित बूथ पर पहुंच कर मतदान करें। उन्होंने बताया कि 23 मई को मतगणना की जाएगी। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply