147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

कहीं तिलक लगाकर, फूल मालाएं पहनाकर, तो कहीं सेल्फी के साथ किया गया विद्यार्थियों का स्वागत

For Detailed

पंचकूला अप्रैल 1: प्रवेश उत्सव के दौरान नए सत्र के प्रथम दिन जिला पंचकूला के विभिन्न विद्यालयों में विद्यार्थियों का जोरदार स्वागत किया गया ।विद्यालय में अलग-अलग प्रकार से विद्यार्थियों के आगमन की खुशी मनाई गई ।कुछ विद्यालय में अध्यापकों ने निपुण सेल्फी स्टैंड बनाए जिसमें बच्चों ने इस सत्र की अपनी पहली तस्वीर खिंचवाकर आनंदित महसूस किया। कुछ विद्यालय में विद्यार्थियों को फूल माला पहनाकर तिलक लगाकर बच्चों की आरती उतारी गई तो कुछ विद्यालयों में बच्चों को मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया गया।


जिला पंचकूला में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी संध्या मलिक की अध्यक्षता में बाल वाटिका से पांचवी एवं छठी से आठवीं कक्षा के लिए चलाए जा रहे विशेष दाखिला अभियान के अंतर्गत विभिन्न विद्यालयों के अध्यापक अध्यापिकाएं बहुत परिश्रम और लगन से कार्य कर रहे हैं । जिसके अंतर्गत विद्यालय प्रबंधन समितियां भी बढ़-चढ़कर आगे आ रही हैं ।


जिला एफ एल एन समन्वयक व जिला नोडल अधिकारी प्रवेश उत्सव असिन्द्र कुमार ने बताया कि जिले के सभी अध्यापक प्रवेश उत्सव को एक त्यौहार की तरह मना रहे हैं व इस कैंपेन में बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं ।


100 प्रतिशत नामांकन, ठहराव एवं ट्रांजिशन वह जीरो प्रतिशत ड्रॉप आउट सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक क्लस्टर, खंड स्तर पर कमेटियों का निर्माण किया गया है जोकि जिला स्तरीय कमेटी की देखरेख में कार्य कर रही हैं । हाल ही में हुई डी पी आई यू मीटिंग में हुए निर्णय अनुसार गठित की गई कमेटियों से हर 3 दिन बाद प्रगति रिव्यू लिया जाएगा इस संदर्भ में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी द्वारा विशेष पत्र भी जारी किया गया है |

https://propertyliquid.com