जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

एनडीएमसी निर्देशक की बर्खास्तगी को लेकर ‘आप’ ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली:

 आम आदमी पार्टी (आप) ने नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के निर्देशक वाईवीवीजे राजशेखर को हटाने की मांग को लेकर एनडीएमसी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया।

सोमवार को आप विधायक कमांडो सुरेन्द्र सिंह ने इस संबंध में ‘हिन्दुस्थान समाचार’ से बातचीत में राजशेखर पर आरोप लगाया कि उनके ऑफिस में महिलाओं का खुलेआम शोषण किया जाता है। 

उन्होंने बताया कि राजशेखर की इस हरकत को लेकर एनडीएमसी सचिव के पास गुहार लगाने के साथ-साथ चैयरमैन को चिट्टी भी लिखी है। बावजूद उसके राजशेखर को नहीं हटाया गया।

इस संबंध में उन्होंने एनडीएमसी की एक आईएएस अधिकारी का हवाला दिया जिसे राजशेखर की हरकतों की वजह से पद छोड़ना पड़ा था क्योंकि एनडीएमसी में उसकी कहीं भी सुनवाई नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि जब यहां पर एक आईएएस महिला अधिकारी के साथ इस तरह का व्यवहार किया जाता है तो अन्य महिलाओं के जो कुछ हो रहा है, उसकी स्थिति दयनीय है। 

सुरेन्द्र सिंह ने राजशेखर पर यह भी आरोप लगाया कि निर्देशक के कारण नियमित मस्टर रोल (आरएमआर) कर्मचारियों को पक्का करने व उनकी मृत्यु होने पर मृतकों के आश्रितों को नौकरी देने में रोड़ा बने हुए हैं।

राजशेखर के निर्देश पर ही गरीब रेहडी पटरी वालों से हफ्ता वसूली भी की जाती है और झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले गरीबों के साथ साफ-सफाई व विकास के नाम पर भेदभाव किया जा रहा है। 

विधायक ने कहा कि जब तक राजशेखर को नहीं हटाया जाता तब तक हर दूसरे दिन एनडीएमसी के गेट पर धरना प्रदर्शन जारी रहेगा और जल्द ही मांग नहीं मानी गई तो आने वाले दिनों में और बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।

इस धरना-प्रदर्शन में बड़ी संख्या में एनडीएमसी के कर्मचारी व रेहडी पटरी पर दुकान लगाने वाले शामिल थे। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply