*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

*एचएसआईआईडीसी द्वारा बरवाला फेस-1 में वाणिज्यिक प्लाटों की ई नीलामी के लिए 15 फरवरी तक आवेदन आमंत्रित* 

For Detailed

पंचकूला, 5 फरवरी- हरियाणा राज्य औद्योगिक आधारभूत संरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) द्वारा बरवाला फेस-1 में वाणिज्यिक प्लाटों की ई नीलामी के लिए 15 फरवरी तक आवेदन आमंत्रित किए गए है, जिनकी निलामी की संभावित तिथि 23 फरवरी है। 

 इस संबंध में जानकारी देते हुए एचएसआईआईडीसी बरवाला के एस्टेट मैनेजर श्री योगेश कौशिक ने बताया कि एचएसआईआईडीसी में वाणिज्यिक प्लाट बेचने की कवायद शुरू हो गई है। ई-निलामी के माध्यम से औद्योगिक क्षेत्र में वाणिज्यिक प्लाट खरीदे जा सकते है। प्लाट खरीदने के लिए ई नीलामी 23 फरवरी को संभावित है। ई नीलामी में भाग लेने के लिए 15 फरवरी तक हरियाणा राज्य औद्योगिक आधारभूत सरंचना विकास निगम के पोर्टल https://hsiidc.bidx.in पर पंजीकरण कराया जा सकता है। 

 उन्होंने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में वाणिज्यिक गतिविधियां बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। 450 वर्ग मीटर के इन प्लाटों को निगम की ओर से ई नीलामी से बेचने की प्रक्रिया चल रही है। यहां दुकानों के साथ साथ कोई भी संस्था व फैक्टरी वाले अपना आउटलेट कार्यालय भी खोल सकते है। दुकानों के साथ साथ प्लाटों में बैंक, निजी कार्यालय या शापिंग माल भी खोले जा सकते है। इसके लिए एक अंडरग्राउंड के अलावा यहां तीन मंजिला वाणिज्यिक भवन बनाया जा सकता है। 

    श्री योगेश ने बताया कि ई नीलामी के लिए 15 फरवरी तक पंजीकरण कराया जा सकता है। उन्होंने बताया कि प्लाट का आरक्षित मूल्य 70 हजार 950 रुपये रखा गया है। एक प्लाट के लिए आधार मूल्य से ज्यादा जिसकी बोली होगी, उसके नाम प्लाट की बोली छोड़ दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए वेबसाईट www.hsiidc.org.in और www.hsiidc.bidx.in पर उपलब्ध ब्राउशर को देखा जा सकता है।

https://propertyliquid.com