147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा मासिक समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को संबोधित करते हुए।

पंचकूला, 11 नवंबर-  उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा  ने आज लघु सचिवालय में मुख्यमंत्री घोषणाओं के तहत विकास कार्यों, राजस्व कोर्ट केस, सरल प्रोजेक्ट, फैमली आई डी, सीएम विंडो, सोशल मीडिया व अन्य मुख्य विकास कार्यों को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर इन कामों की समीक्षा की। इस बैठक में उपायुक्त ने कहा कि अधिकारी तालमेल से कार्य करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणांए अति महत्वपूर्ण है। इन घोषणाओं को प्राथमिकता देते हुए अमलीजामा पहनाने के लिए विभागों द्वारा विशेष तरजीह दी जाए।

उन्होंने कहा कि इन घोषणाओं के अनुरुप करवाए जाने वाले विकास कार्यों  की जानकारी को अपडेट रखें तथा जिन कार्यों के टैंडर हो चुके हैं उन्हें शुरु करवाएं। उपायुक्त ने कहा कि सीएम विंडो पोर्टल पर आने वाली शिकायतों को तुरंत निपटाएं तथा उनकी रिपोर्ट समय अनुसार भिजवाएं। उन्होंने कहा कि जो शिकायतें सीएम विंडो आती है उनहका प्राथमिकता के आधार पर हल करवा कर पोर्टल पर ए.टी.आर. अपलोड अवश्य करें। उन्होंने कहा कि जो शिकायतें लंबित है उनका प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाएं। 

उन्होंने कहा कि कुछ लोग योजनाओं के लाभ से इसलियें वंचित रह जाते है क्योंकि उन्हें योजना व उसका लाभ हासिल करने की प्रक्रिया का सही ज्ञान नहंी होता। उन्होनंे कहा कि ऐसे लोगों का सही मार्गदर्शन करने की विशेष आवश्यकता है। 

उपायुक्त ने इस बैठक के दौरान विभिन्न विभागों के माध्यम से चल रही मुख्यमंत्री की विकास परियोजनाओं को लेकर की गई घोषणाओं की जानकारी ली, कालका विधानसभा में 22 घोषणाओं पर काम चल रहा है, 10 घोषणाए रूकी हुई हैं और पंचकूला विधानसभा में 27 घोषणाओं पर काम चल रहा है, 14 घोषणाए रूकी हुई हैं। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त मनीता मलिक, एसडीएम सुशील कुमार, नगराधीश नवीन आहुजा, डीडीपीओ कंवर दमन सिंह, डीआरओ रामफल कटारिया सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply