HAR GHAR TIRANGA’ for commemorating 75th Independence Day under Azadi Ka Amrit Mahotsav

उपायुक्त प्रभजोत सिंह व सामान्य पर्यवेक्षक सौरभ कुमार की उपस्थिति में प्रक्रिया हुई सम्पन्न

सिरसा,10 मई। 

पोलिंग पार्टियों के लिए रैंडमाईजेशन से हुआ बूथों का निर्धारण, कल बूथों के लिए होंगी रवाना

सिरसा लोकसभा क्षेत्र में पोलिंग पार्टियों को रैंडमाईजेशन प्रक्रिया के तहत बूथ अलॉट किए गए। रैंडमाईजेशन की प्रक्रिया लघुसचिवालय के वीडियो कॉफ्रेंस कक्ष में उपायुक्त प्रभजोत सिंह व सामान्य ऑब्जर्वर सौरभ कुमार की उपस्थिति में पूरी प्रक्रिया को सम्पन्न किया गया। 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने बताया कि बूथ निर्धारण की अंतिम रैंडमाईजेशन प्रक्रिया थी। इससे पहले हुई रैमाईजेशन से जहां पोलिंग पार्टियों के लिए विधानसभा क्षेत्रों का निर्धारण हुआ था। इस अंतिम रैंडमाईजेशन से पार्टियों को क्षेत्र के बूथ अलॉट किए गए हैं। इस प्रक्रिया के तहत यह निर्धारित किया गया है कि कौन सी पार्टी किस बूथ पर जाएगी। इसी प्रकार माईक्रॉऑब्जर्वरों की भी रैंडमाईजेशन की गई। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त एवं एआरओ सिरसा मनदीप कौर, एसडीएम ऐलनाबाद अमित कुमार, एसडीएम सिरसा वीरेंद्र चौधरी, नगराधीश जयवीर यादव, डीआरओ राजेंद्र कुमार, एडीआईओ सुषमा, सेवानिवृत तहसीलदार राम निवास मौजूद थे।

उपायुक्त ने कहा कि सभी एआरओ अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में आने वाले मतदान केन्द्रों पर लगाई गई टीमों की रिहर्सल कल प्रात: 9 बजे करें और उन्हें विस्तार से चुनाव प्रक्रिया की बारीकियों के बारे में बताएं। इसके उपरांत पार्टियों को चुनाव सामग्री, ईवीएम, वीवीपैट व मतदान के लिए जरुरी अन्य सुविधाएं देकर अपने-अपने पोलिंग बूथ के लिए रवाना करें। इसके लिए एक कार्य योजना बना कर कार्य करें ताकि चुनाव व्यवस्थित ढंग से सम्पन्न करवाए जा सके। पार्टियों के साथ सुरक्षा दस्ते भी भेजें। उन्होंने कहा कि माईक्रो ऑब्जर्वर समय-समय पर अपने अधीन आने वाले मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करें और किसी प्रकार की कठिनाई आने पर तत्काल एआरओ से सम्पर्क करें। सैक्टर ऑफिसर भी मतदान प्रक्रिया में बूथों पर लगी टीमों का सहयोग करें। 

उपायुक्त ने निर्देश दिये कि जिन पोलिंग बूथों की वैब कास्टिंग की जानी है, ऐसे बूथों की निगरानी के लिए एनआईसी में एक कंट्रोल रुम बनाया जाए ताकि समय-समय पर वैब कास्टिंग का निरीक्षण किया जा सके। उपायुक्त ने कहा कि प्रत्याशियों के द्वारा चिह्निïत पोलिंग एजेंट अपने-अपने पहचान पत्र अवश्य साथ लेकर आएं।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply