147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त ने समाधान शिविर में मांदना गांव के ग्रामीणों की खाई में डंगे लगवाने व टूटे हुए कच्चे रास्ते को ठीक करवाने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को मुआयना कर शाम तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने व ठीक करने के दिए निर्देश

-डाॅ गर्ग ने जिला के नागरिकों की 98 शिकायतों को सुना कुछ का मौके पर समाधान किया और बाकि के लिए संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर निदान करने के दिए निर्देश

-शायरी व प्रेम दो महिलाओं की पेंशन ना आने की शिकायत पर संबंधित अधिकारी को तुरंत बैंक खाता अपडेट करने और पेंशन दिलवाने के दिए निर्देश

For Detailed

पंचकूला, 11 जुलाई- उपायुक्त डाॅ यश गर्ग ने लघु सचिवालय के सभागार में समाधान शिविर में मांदना गांव के ग्रामीणों की शिकायत पर पानी निकासी, टूटा हुआ कच्चा रास्ता ठीक करने, पुलिया पर पानी खडा होना व खाई में डंगे हटने पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को मुआयना कर शाम तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने व तुरंत ठीक करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त आज सरकार द्वारा निर्देशित समाधान शिविर में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने जिला के नागरिकों की 98 शिकायतों को सुना कुछ का मौके पर समाधान किया और बाकि के लिए संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर निदान करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सैनी ने हरियाणा के सभी जिलों में समाधान शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का समाधान करने का निर्णय लिया है और मुख्यमंत्री स्वयं समाधान शिविर की मोनिटरिंग कर रहे है। उन्होंने बताया कि जिला के लोगों की प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का समाधान करें, इसमें किसी किस्म की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डाॅ गर्ग ने खडग मंगोली के सत्यप्रकाश की रिहायसी इलाकों में नाले और पानी इकट्ठा होने को लेकर शिकायत पर संज्ञान लेते हुए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारी को मौके पर जाकर उसका समाधान करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने शायरी व प्रेम की पेंशन ना आने की शिकायत पर संबंधित अधिकारी को तुरंत बैंक खाता अपडेट करने और पेंशन दिलवाने के निर्देश दिए।

उपायुुक्त ने मानक टाबरा के ग्रामीणों की शिकायत पर फैक्टरी के मालिक द्वारा केमिकलयुक्त पानी खेती बाड़ी की जमीन व जमीन में छोडे जाने से पीने का पानी जहरीला होने की शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारी को मौके पर जाकर पानी के सेंपल लेने और पुलिस प्रशासन व प्रदूषण कंट्रोल विभाग को सख्त कार्रवाही के निर्देश दिए।

डाॅ. गर्ग ने मोनिका की विधवा पेंशन अपडेट ना होने व खाते मे ंना आने पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारी को तुरंत खाता अपडेट करने व पेंशन दिलवाने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने संगीता गोयल की प्रोपर्टी ट्रांस्फर डीड रद्द करने की शिकायत पर उन्हें समझाते हुए कहा कि ये कार्य सिविल कोर्ट के अधिकार क्षेत्र में आता है। मुझे रद्द करने की पावर नहीं है इसलिए आप सिविल कोर्ट में जाकर प्रोपर्टी ट्रांस्फर डीड रद्द करवाए।

उपायुक्त ने इंद्रजीत कौर को बुढ़ापा पेंशन न मिलने की शिकायत पर जिला समाज कल्याण अधिकारी को तुरंत मामलें को अपडेट करते हुए पेंशन लगवाने व शाम तक इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त की जिलावासियों से अपील- आय का सेल्फ एफिडेविट करवाएं जमा

उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों की आय फैमिली आईडी में ज्यादा दिखाई गई है और वो अपनी आय कम करवाना चाहते है। वे सभी लोग अपनी आय का सेल्फ एफिडेविट जमा करवाएं ताकि सर्वे कर उनकी समस्याओं का तुरंत निवारण किया जा सके और उनको सरकार की स्कीमों का समय पर लाभ मिल सके।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, एसडीएम गौरव चैहान, जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजन सिंगला, जिला समाज कल्याण अधिकारी विशाल सैनी, कष्ट निवारण कमेटी के सदस्य राजेंद्र नुनिवाल, एसपी गुप्ता समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

https://propertyliquid.com