29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

उपायुक्त ने लोकसभा चुनाव 2019 में पंचकूला जिला में सभी क्षेत्र में शांतिपूर्वक तरीके से चुनाव संपन्न करवाने के लिये जोनल मैजिस्ट्रेट व सेक्टर आॅफिसर तैनात किये

पंचकूला, 18 अप्रैल-

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 बलकार सिंह ने लोकसभा चुनाव 2019 में पंचकूला जिला में अंबाला के सभी क्षेत्र के दो विधानसभा क्षेत्रों 01 कालका व 02 पंचकूला में शांतिपूर्वक तरीके से चुनाव संपन्न करवाने के लिये जोनल मैजिस्ट्रेट व सेक्टर आॅफिसर तैनात किये है। प्रत्येक जोनल मैजिस्ट्रेट और सेक्टर आॅफिसर के साथ पुलिस की एक-एक टीम भी तैनात रहेगी। उन्होंने बताया कि सभी जोनल मैजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में आने वाले मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने के साथ साथ मतदाताओं के लिये आवश्यक सुविधाएं भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जहां कहीं सुविधाओं में विस्तार व सुधार की आवश्यकता है तो वह कार्य अवश्य प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिये है। 

उन्होंने बताया कि 01 कालका विधानसभा क्षेत्र में 6 जोनल मैजिस्ट्रेट तैनात किये गये हैं। इसी प्रकार 02 पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में 7 जोनल मैजिस्ट्रेट तैनात किये गये है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक जोनल मैजिस्ट्रेट के साथ तीन से चार सेक्टर आॅफिसर भी तैनात किये गये है। उन्होंने कहा कि सभी जोनल मैजिस्ट्रेट और सेक्टर आॅफिसर को निर्देश दिये गये है कि वे संबंधित पुलिस पार्टियों के साथ अपने अधिकारिक क्षेत्र में आने वाले मतदान केंद्रों, शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों पर दौरा करके उनकी जानकारी जुटा ले ताकि मतदान शांतिपूर्वक तरिके से हो सके और सभी मतदाता सुविधाजनक तरीके से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके।  

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply