*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

उपायुक्त ने लघु सचिवालय के सभागार में प्ले स्कूलों के सौंदर्यकरण को लेकर सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता

श्री सारवान ने सम्बन्धित अधिकारियों को गंभीरता से प्ले स्कूलों के लिए सौंपे गए कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के दिए निर्देश

For Detailed

पंचकूला, 19 फरवरी – उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने लघु सचिवालय के सभागार में प्ले स्कूलों की मरम्मत को लेकर सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने सम्बन्धित विभागों को स्कूलों के सौंदर्यकरण के लिए उचित दिशा-निर्देश दिए।


श्री सारवान ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की घोषणाओं के अनुरूप 47 प्ले स्कूल पंचकूला में शुरू किए गए हैं। उन्होंने  सभी अधिकारी गंभीरता से प्ले स्कूलों के लिए सौंपे गए कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें। इसमें किसी किस्म की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
उन्होंने बताया कि जिले के आंगनवाडी केन्द्रों को प्ले स्कूल में बदला गया है। इन स्कूलों को कमरे, रसोई, पानी, बिजली और पेंटिंग के माध्यम से सुसज्जित करना है। ताकि जिले के नौनिहालों को इन स्कूलों में प्रारम्भिक बचपन की देखभाल व शिक्षा खेलों के माध्यम से दी जा सके। उपायुक्त ने पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता को इन स्कूलों के सौंदर्यकरण के लिए जल्द ही कार्यसूची तैयार करने के निर्देश दिए।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री कार्यालय से कंसलटेंट स्वाति राजमोहन, सीएमजीजीए अनुकूल त्रिपाठी, जिला प्रोग्राम अधिकारी सविता नेहरा, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कमलेश, पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता विकास राणा, जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ धर्मेन्द्र सिंह, बिजली विभाग से कार्यकारी अभियंता एमसी जिन्दल, एसडीओ अरूण गोयल, प्रोग्राम मैनेजर गुरिन्द्र कौर, जिला कोर्डिनेटर विश्वप्रीत, जिला परिषद पीओ सोनू रानी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com