*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

उपायुक्त ने रैडक्राॅस समिति व वोमेन केयर चेरीटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं की बैज लगाकर की हौंसला अफजाई

– रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं-उपायुक्त

-राजकीय अस्पताल सेक्टर-32 के बल्ड बैंक की टीम ने 47 यूनिट रक्त किया इक्ट्ठा

For Detailed

पंचकूला, 8 जुलाई- उपायुक्त डाॅ. यश गर्ग ने रैडक्राॅस वोमेन केयर चेरीटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं की बैज लगाकर हौंसला अफजाई की और कहा रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं होता।
डाॅ. गर्ग ने बताया कि हर व्यक्ति को जीवन में दस बार रक्तदान जरूर करना चाहिए उनके द्वारा किया गया रक्तदान किसी दुर्घटनाग्रस्त व जरूरतमंद व्यक्ति की जान बचा सकता है। उन्होंने कहा कि रक्तदाताओं को रक्तदान को लेकर कई भ्रम होते है जैसे कोई कमजोरी आना या कोई बीमारी हो जाना इस तरह के अन्य कई भ्रम होते है। उन्होंने बताया कि किसी रक्तदाता द्वारा दिया गया रक्त दो या तीन दिन में उसकी पूर्ति हो जाती है और उसकी जगह नये रक्त का संचार हो जाता है। उन्होंने बताया कि रैडक्राॅस संस्था हरियाणा ही नहीं पूरे भारत और विश्व में चैरिटी के कार्य लगातार कर रही है और उनका उद्देश्य मानवता की मदद करना है।
उपायुक्त ने बताया कि आज इस रक्तदान शिविर में 47 के लगभग लोगों ने रक्तदान किया हैं। राजकीय अस्पताल सेक्टर-32 के बल्ड बैंक की टीम ने 47 यूनिट इक्ट्ठा किया है। उन्होंने बताया कि वोमन केयर चेरिटेबल ट्रस्ट पिछले तीन साल से समाज सेवा कर रहा है और इस ट्रस्ट द्वारा तीन रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा चुका है।
इस अवसर पर एसडीएम पंचकूला श्री गौरव चैहान और नगराधीश मन्नत राणा ने भी रक्तदाताओं को बैज लगाकर उनकी हौंसला अफजाई की।
इस अवसर पर रेडक्राॅस सोसायटी पंचकूला की सचिव सविता अग्रवाल, डोली टूटेजा, वोमन केयर चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन विकास खबर व प्रधान साहिल तथा रेडक्राॅस के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com