147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त ने मोरनी के ग्रामीणों के लिए तुरंत पेयजल हेतु पाईपलाइन का कार्य कल से शुरू करने के लिए निर्देश

आंखों से लाचार व अर्थिक रूप से कमजोर विक्की की दिव्यांग पैंशन तुरंत बनाने के दिए निर्देश

 ठरवा गांव के रामचंद्र की शौचालय बनाने की प्रार्थना पर श्री गर्ग ने सीईओ जिला परिषद को तुरंत शौचालय बनाने के दिए निर्देश

श्री गर्ग ने वन विभाग को मोरनी ब्लाक के लोगों की 150 पेड बचाने के लिए चैक डैम बनवाने की दिए निर्देश

For Detailed

पंचकूला, 2 जुलाई – उपायुक्त डा. यश गर्ग ने लघु सचिवालय के सभागार में आज जिला के लगभग 80 लोगों की समस्याएं सुनी। समाधान शिविर में कुछ समस्याओं का उपायुक्त ने मौके पर ही निदान किया। उन्होने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हम सभी लोगों की समस्याओं का निदान करने के लिए एकत्रित हुए हैं। प्राथमिकता के आधार पर संबंधित अधिकारी लोगों की समस्याओं का जल्दी से जल्दी समाधान करें।

मोरनी के ग्रामीणों के लिए तुरंत पेयजल हेतु पाईपलाइन का कार्य कल से शुरू करने के दिए निर्देश

उपायुक्त डा. यश गर्ग ने मोरनी ब्लाक के शीलो गांव के लोगों की पीने के पानी की समस्या पर संज्ञान लेते हुए कल से ही पीने के पानी की र्2 इंच पाईप लगाने के निर्देश दिए।

मोनिका देवी, पार्षद वार्ड नम्बर 3 की घग्गर नदी पर बाहर से आने वाले युवाओं द्वारा नशा करने व हुड़दंगी फैलाने वाले पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त ने डीसीपी को तुरंत सख्त कारवाई करने के निर्देश दिए।

आंखों से लाचार व अर्थिक रूप से कमजोर विक्की की दिव्यांग पैंशन की प्रार्थना पर तुरंत कारवाई करते हुए संबंधित अधिकारी को डाक्यूमेंटस वैरीफाई व पूरा कर पैंशन बनाने के निर्देश दिए।

उपायुक्त की जिलावासियों से अपील- आय का सेल्फ एफिडेविट करवाएं जमा

उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों की आय फैमिली आईडी में ज्यादा दिखाई गई है वो सभी लोग अपनी आय का सेल्फ एफिडेविट जमा करवाएं ताकि सर्वे कर उनकी समस्याओं का तुरंत निवारण किया जा सके और उनको सरकार की स्कीमों का समय पर लाभ मिल सके।

रायपुररानी ब्लाक के गांव ठरवा के रामचंद्र की शौचालय बनाने की प्रार्थना पर श्री गर्ग ने सीईओ जिला परिषद को तुरंत शौचालय बनाने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने राजीव कालोनी की गुलनाज की ढाई लाख रूपये के ज्यादा बिजली बिल आने की शिकायत पर कारवाई करते हुए बिजली अधिकारियों को तुरंत इसकी जांच कर बिजली का बिल ठीक उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। श्री गर्ग ने वन विभाग को मोरनी ब्लाक के लोगों की 150 पेड बचाने के लिए चैक डैम बनवाने की मांग पर जल्द से जल्द पेडों को बचाने व चैक डैम बनाने के निर्देश दिए। चंडीवासी जरनैल की शिकायत पर उपायुक्त ने कच्ची गली पर संज्ञान लेते हुए अतिरिक्त उपायुक्त को जल्द ही गली को बनवाने के निर्देश दिए ताकि लोगों को आने जाने की बेहतर सुविधा मिल सके।
उपायुक्त ने कमलेश कुमारी के पति का पीजीआई में कैंसर ईलाज के लिए मदद की प्रार्थना पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारी को कमलेश को सही तरीके से जानकारी देकर आयुष्मान कार्ड का लाभ दिलवाने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने आज सरकार द्वारा निर्देशित समाधान शिविर में बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश  देते हुए कहा कि जिले के लोगों के लिए बिजली बिल पर गंभीरता से नजर रखे। किसी भी व्यक्ति का बिल जरूरत से ज्यादा न आए, इस बात का पूरा ख्याल रखा जाए ताकि किसी भी व्यक्ति को बिना वजह की परेशानी न झेलनी पडे।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, एसडीएम गौरव चैहान, नगराधीश मन्नत राणा, जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजन सिंगला, जिला समाज कल्याण अधिकारी विशाल सैनी, समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

https://propertyliquid.com