147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त ने डबवाली सामान्य अस्पताल का निरीक्षण कर लिया स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा

सिरसा, 09 जुलाई।

For Detailed News-


उपायुक्त अनीश यादव ने शुक्रवार को अपने डबवाली दौरे के दौरान स्थानीय सामान्य अस्पताल का भी निरीक्षण किया और संभावित संक्रमण लहर को लेकर की जा रही तैयारियों बारे एसएमओ व संबंधित अधिकारियों से विस्तार से जानकारी। उन्होंने ऑक्सीजन के संबंध में की जा रही तैयारियों के बारे में विशेष रूप से जानकारी ली। इस दौरान उपायुक्त ने अस्पताल में बनें ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण अवसर पर उनके साथ एसडीएम अश्वनी कुमार, एसएमओ एम.के भादू सहित संबंधी अधिकारी उपस्थित थे।


उन्होंने कहा कि संभावित संक्रमण लहर में किसी की मृत्यु न हो और इसी के मद्देनजर स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्थाओं को सुदृढ बनाया जाए। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोविड वार्ड के प्रत्येक बैड पर ऑक्सीजन की सुचारू रूप आपूर्ति हो। उपायुक्त ने कोविड वार्डों का निरीक्षण करते हुए बैड व ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम का भी पूरा मुआयना किया। उन्होंने अधिकारियों से अस्पताल में ऑक्सीजन व बैड की उपलब्धता बारे भी जानकारी ली। एसएमओ ने उपायुक्त को जानकारी देेते हुए बताया कि अस्पताल में 50 बैड की क्षमता है। इनमें से 30 बैड पर ऑक्सीजन पाइल लाइन लग चुकी है और शेष पर तेजी कार्य किया जा रहा है।


उपायुक्त ने आपातकालीन वार्ड का भी निरीक्षण किया और मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकाी ली। उन्होंने एसएमओ को निर्देश दिए कि अस्पताल में सफाई व्यवस्था को पूरी तरह से दुरूस्त रखा जाए, ताकि अस्पताल में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न आए। कोविड से बचाव के लिए अस्पताल में कोविड नियमों की पूरी पालना करवाई जाए और आमजन को भी जागरूक किया जाए।

https://propertyliquid.com


कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन के साथ-साथ जागरूकता भी जरूरी :
उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन बहुत ही जरूरी है। वैक्सीन संक्रमण की गंभीर स्थिति से बचाता है, इसलिए सभी पात्र नागरिक अपना वैक्सीनेशन जरूर करवाएं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, नागरिक बेझिझक होकर टीकाकरण करवाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। जिन लोगों ने पहली डोज लगवा ली है, वो दूसरी डोज भी अवश्य लगवाएं। वैक्सीन के साथ-साथ बचाव नियमों की भी पालना करें। मास्क, बार-बार हाथ धोने को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं।