147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त ने जिले के बैंकरों से आह्वान् किया है की कोरोना काल के दौरान लम्बित पड़ी सरकार द्वारा प्रायोजित ऋण योजनाओं को पुनः पटरी पा लाने के लिए पूरी उर्जा के साथ कार्य करें

For Detailed News-

उपायुक्त ने जिले के बैंकरों से आह्वान् किया है की कोरोना काल के दौरान लम्बित पड़ी सरकार द्वारा प्रायोजित ऋण योजनाओं को पुनः पटरी पा लाने के लिए पूरी उर्जा के साथ कार्य करें

पंचकूला 19 जून- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने जिले के बैंकरों से आह्वान् किया है की कोरोना काल के दौरान लम्बित पड़ी सरकार द्वारा प्रायोजित ऋण योजनाओं को पुनः पटरी पा लाने के लिए पूरी उर्जा के साथ कार्य करें ताकि वास्तव में जरूरतमंद लोगों तक इनका लाभ पहंुचना सुनिश्चित हो।


उपायुक्त जिला जिला सचिवालय के सभागार में आयोजित जिला स्तरीय बैंकर्स कमेटी की पहली तिमाही बैठक में समीक्षा कर रहे थे। जिले में कार्यरत बैंकों के समन्वयक विडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा मीटिंग में शामिल हुए।

https://propertyliquid.com/


उपायुक्त ने पशु केसीसी हेतु बैंक शाखाओं में लंबित लगभग 1000 ऋण आवेदनों का त्वरित निस्तारण करने हेतु बैंकर्स को निर्देश दिए। उपायुक्त ने भारत सरकार द्वारा दिए गये आर्थिक पैकेज के तहत जीइसीएल (गारंटीड इमरजेंसी क्रेडिट लाइन) योजना हेतु बैंकर्स को एम् एस एम ई यूनिटों को ऋण देने के भी निर्देश दिए।


इस योजना में 15 करोड़ तक बकाया ऋण धारी एम एस एम ई यूनिटों को बकाया ऋण का 20 प्रतिशत तक ऋण सहायता के रूप में देने का प्रावधान है। इस ऋण सहायता की शत प्रतिशत गारंटी केंद्र सरकार की ओर से ली गई है।


उपायुक्त ने बल देते हुए कहा कि बैंकों से गरीब आदमी के लिए ऋण लेना अत्यंत कठिन कार्य होता जा रहा है। सभी बैंक पीएमईजीपी हरयाणा अनुसूचित जाति वित एवं विकास निगम तथा हरियाणा महिला विकास निगम द्वारा प्रेषित किए गए ़ऋण आवेदन पर शीघ्र कार्यवाई करें। उन्होंने कहा कि बैंक शाखाओं में लंबित आवेदनों का दो सप्ताह के भीतर निस्तारण अवश्य करें ताकि युवाओं को स्वरोजगार शुरू करने में सहयोग मिल सके।


इस अवसर पर डीडीएम नाबार्ड दीपक जाखड, अग्रणी जिला प्रबंधक ब्रिजेश सिंह, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र गौरव शर्मा, उप निदेशक कृषि वजीर सिंह एवं अन्य सरकारी विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित हुए।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!