राजकीय बहुतकनीकी नानकपुर में दाखिले  की तिथियों को किया संशोधित

उपायुक्त ने किया फतेहाबाद के स्ट्रॉग रूम व मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

सिरसा, 7 मई। 

अधिकारियों को दिए स्ट्रॉग रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाने के दिशा-निर्देश

सिरसा लोकसभा क्षेत्र के पंजीयन अधिकारी एवं सिरसा के उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने भोडिया खेड़ा स्थित चौधरी मनीराम गोदारा राजकीय महिला महाविद्यालय में चार विधानसभा क्षेत्रों फतेहाबाद, रतिया, टोहाना और नरवाना के बनाए गए स्ट्रॉग रूम का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए तैयार की जा रही ईवीएम और वीवीपैट का निरीक्षण भी किया और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने डीआईओ को निर्देश दिए कि आज सांय तक सभी स्ट्रॉग रूम में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए जाए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की हिदायतानुसार उनका बैकअप भी रखा जाए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि वे सिविल कार्य समय रहते पूरा कर लें, कार्य में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। इसके अलावा स्ट्रॉग रूम में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध करने के आदेश भी दिए।

पंजीयन अधिकारी ने स्ट्रॉग रूम के साथ-साथ मतगणना केंद्रों का निरीक्षण भी किया और वहां प्रवेश और निकासी के रास्तों बारे आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने सभी सहायक पंजीयन अधिकारियों से कहा कि वे शांतिपूर्वक मतदान के लिए सभी आवश्यक तैयारी करें। उन्होंने कहा कि विधानसभा अनुसार ईवीएम की तैयारी कर लें और पीओ और एपीओ को पूर्ण प्रशिक्षण दिया जाए। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे गु्रप में उनको प्रशिक्षित किया जाए। उन्होंने कहा कि ईवीएम और वीवीपैट का सही तरीके से रखरखाव हो इसके लिए पीओ और एपीओ को विस्तार से बताया जाए। उन्होंने कहा कि पीओ और एपीओ को मतदान से जुड़े हर पहलु की जानकारी होनी चाहिए। मतदान केंद्र के भीतर मतदान की गोपनियता सुनिश्चित होनी चाहिए, इसके बारे में पीओ को स्पष्ट निर्देश दें। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र में चुनाव आयोग द्वारा अधिकृत मीडियाकर्मी ही प्रवेश कर सकता है और वह आयोग की हिदायतोंनुसार ही कवरेज कर सकता है। प्रभजोत सिंह ने सी-विजिल एप पर आने वाली शिकायतों को समय पर निपटाने और एफएसटी टीम की अपने-अपने क्षेत्र में तैनाती के निर्देश दिए। उन्होंने जिला में बनाए गए सभी नाकों पर 24 घंटे मुस्तैदी रखने को कहा।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ सुभीता ढाका, एसडीएम सरजीत नैन, डॉ किरण सिंह, जगदीप सिंह, सुरेद्र बैनीवाल, डीडीपीओ अनुभव मेहता, डीआरओ राजेश कुमार, तहसीलदार चुनाव रामनिवास, नायब तहसीलदार चंद्रभान, डीआईओ सिकंदर मौजूद रहे। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply