*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

उपायुक्त एवं माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य प्रशासक ने श्री काली माता मंदिर कालका में प्रस्तावित पार्किंग स्थल का किया दौरा

संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू करने के दिए निर्देश

पार्किंग के निर्माण से काली माता मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को होगी विशेष सुविधा-उपायुक्त

For Detailed

पंचकूला/कालका, 8 फरवरी- उपायुक्त एवं माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य प्रशासक श्री सुशील सारवान ने श्री काली माता मंदिर कालका में प्रस्तावित पार्किंग स्थल का दौरा किया और संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर पार्किंग का निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम कालका निशा यादव भी उपस्थित थी।

इससे पूर्व उपायुक्त ने कालका स्थित एसडीएम कार्यालय में माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़के), सिंचाई
एवं जल संसाधन विभाग और नगर परिषद कालका के अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता की।

उन्होंने कहा कि काली माता मंदिर कालका में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नई पार्किंग का निर्माण किया जाना है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हाल ही में काली माता मंदिर का दौरा कर पार्किंग के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए थे ताकि आने वाले श्रद्धालुओं के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी इसका लाभ मिल सके।

श्री सुशील सारवान ने लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़के) और सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को  निर्देश दिए कि पार्किंग की व्यवस्था के लिए नदी के उपर पुल और पार्किंग स्थल तक अप्रोच रोड बनाने का कार्य शीघ्रताशीघ्र शुरू किया जाए। उन्होंने कहा कि इस पार्किंग का निर्माण होने के बाद काली माता मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा तो होगी, साथ ही सोलन-कालका रोड पर वाहनों की आवाजाही की वजह से लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगी। उन्होनंे कहा कि काली माता मंदिर लोगों की आस्था का केंद्र है और नवरात्रों के दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए आते है।

इस अवसर पर तहसीलदार कालका विवेक गोयल, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़के) के कार्यकारी अभियंता अरूण सिंहमार, एसडीओ सतपाल कादियान, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के कार्यकारी अभियंता अनुराग गोयल, एसडीओ सुखविंद्र, काली माता मंदिर कालका के सचिव पृथ्वीराज, श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के एसडीओ राकेश पहुजा व नगर परिषद कालका के म्युनिसिपल इंजीनियर दर्शन लाल उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com