नगर परिषद सिरसा की मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन

आईएफएसपीसीसीएफ की प्रबंध निर्देशक डाॅ0 अमरिंदर कौर जिला सचिवालय में गेंहू व सरसों की खरीद से संबंधित बिंदुओं को लेकर आयोजित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए

पंचकूला, 27 मार्च-

आईएफएसपीसीसीएफ की प्रबंध निर्देशक डाॅ0 अमरिंदर कौर ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जिला की तीनों मंडियों में गेंहू व सरसों की खरीद से संबंधित सभी आवश्यक प्रबंध समय से पूूरा कर लें। उन्होंने कहा कि मंडियों में आवश्यक मरम्मत के साथ-साथ शौचालयों की सफाई, स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता तथा बिजली की निर्बाध आपूर्ति के लिये भी सभी कार्य समय पर पूरा कर लें।

डाॅ0 अमरिंदर कौर आज जिला सचिवालय में गेंहू व सरसों की खरीद से संबंधित बिंदुओं को लेकर आयोजित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होंने एसडीएम को एक अप्रैल को मंडी का निरीक्षण करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि इस वर्ष मौसम अनुकूल होने के कारण गत वर्ष की तुलना में अधिक फसल आने की उम्मीद को देखते हुए फसल खरीद के आवश्यक प्रबंध करें और किसानों को चैक द्वारा तुरंत भुगतान करें। उन्होंने तहसीलदार द्वारा गांव में मुनादी करवाने के निर्देश दिये कि एक किसान 25 क्विंटल तक सरसों दे सकता है।

उन्होंने कहा कि सभी खरीद एजेंसियां मंडियों में बारदाने की उपलब्धता समय पर सुनिश्चित करें ताकि खरीदे गये गेंहू की भराई बिना किसी परेशानी के की जा सके। उन्होंने कहा कि मार्किंट कमेटियों के सचिव मंडियों में सुनिश्चित करें कि सभी आढ़तियों के पास गेंहू की सफाई के लिये पंखे, खरीदे गये गेंहू को वर्षा से सुरक्षित रखने के लिये त्रिपाल इत्यादि उपलब्ध हो।

जिला खाद्य व आपूर्ति नियंत्रक मेघना कंवर ने बताया कि जिला की इन तीनों मंडियों में हैफेड और हरियाणा भंडारण निगम द्वारा गेंहू की खरीद की जायेगी। उन्होंने बताया कि सभी एजेंसियों को खरीद के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दे दिये गये है।

बैठक में उपायुक्त डाॅ0 बलकार सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त उतम सिंह, एस0डी0एम0 पंकज सेतिया, नगराधीश गगनदीप, उपनिदेशक कृषि वजीर सिंह, हैफड डीएम वीजी मलिक, तहसीलदार रायपुररानी राजेश पूनिया, डी0एफ0सी0 मेघना कंवर व मार्किंट कमेटियों के सचिव मौजूद रहे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply