शिक्षा सप्ताह के प्रथम दिन विद्यालयों में दिखा भारी उत्साह

*अब तब पंचकूला की तीनों मंडियों में 596 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद*

*481 मीट्रिक टन सरसों का किया जा चुका है उठान*

For Detailed

पंचकूला, 10 अप्रैल : जिला में रबी सीजन 2024-25 के दौरान सरसों की खरीद तथा उठान का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है। सरकारी खरीद एजेंसियों द्वारा जिला की मंडियों में अब तक 596 मीट्रिक टन सरसों की खरीद की गई है और 481 मीट्रिक टन सरसों का अब तक उठान किया जा चुका है। 

     इस संबंध में जानकारी देते हुए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि सरकारी खरीद एजेंसियों हैफेड और हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन द्वारा पंचकूला, बरवाला और रायपुररानी स्थित अनाज मंडियों में गेहूं व सरसों की खरीद की जा रही है। उन्होंने बताया कि 596 मीट्रिक टन सरसों में से 384 मीट्रिक टन सरसों की खरीद रायपुरानी अनाज मंडी से और 212 मीट्रिक टन बरवाला अनाज मंडी से की गई। इसी प्रकार हैफेड द्वारा 481 मीट्रिक टन सरसों का उठान किया गया जिसमें से 283 मीट्रिक टन रायपुररानी अनाज मंडी से तथा 198 मीट्रिक टन बरवाला अनांज मंडी से शामिल है।

 उन्होंने बताया कि हैफेड द्वारा पंचकूला, बरवाला तथा रायपुररानी अनाज मंडियों से 9 अप्रैल को कुल 48 मीट्रिक टन सरसों की खरीद की गई जिसमें 40 मीट्रिक टन रायपुररानी अनाज मंडी से तथा 8 मीट्रिक टनबरवाला अनाज मंडी से की गई। इसी प्रकार हैफेड द्वारा रायपुररानी अनाजमंडी में 120 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई है।

https://propertyliquid.com