147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

अतिरिक्त उपायुक्त मनिता मलिक ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार जिला में परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए विभिन्न सरकारी कर्मचारियों द्वारा घर घर सर्वेक्षण का कार्य किया

पंचकूला 28 जुलाई- अतिरिक्त उपायुक्त मनिता मलिक ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार जिला में परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए विभिन्न सरकारी कर्मचारियों द्वारा घर घर सर्वेक्षण का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य में शहर के नागरिकों को इन कर्मचारियों का डाटा एकत्र करने में पूरा सहयोग करना चाहिए।

For Detailed News-


अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि इस सर्वेक्षण का उद्वेश्य सरकारी सेवाओं एवं जनकल्याणकारी योजनाओं को आम नागरिकों तक सही तरीके से पहुंचाया जाना है। यदि सही डाटा एकत्र होगा तो नागरिकों के लिए बेहतर एवं स्टीक योजनाएं बनाने में आसानी होगी। उन्होंने बताया कि जिला से सही डाटा प्राप्त करके आधार नम्बर के माध्यम से हर परिवार को एक अलग पहचान नम्बर दिया जाएगा। इस पहचान नम्बर से अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं को जोड़ा जाएगा ताकि प्रत्येक व्यक्ति को उनका लाभ सुगमता से उपलब्ध हो सके। इसके अलावा कर्मचारियों द्वारा तैयार किया गया डाटा पूर्ण रूप से सुरक्षित और गोपनीय रखा जाएगा।


उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र के लिए मोबाईल नम्बर व आधार देना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि सभी नागरिक अन्य सेवाओं के लिए भी मोबाईल नम्बर दे रहे हैं। इसलिए उन्हें परिवार पहचान पत्र के लिए मोबाईल व आधार नम्बर देने में हिचकिचाना नहीं चाहिए। इससे उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत पेश नहीं आएगी। इसलिए जिला के नागरिकों को इन कर्मचारियों का डाटा एकत्र करने में सहयोग करना चाहिए ताकि सर्वेक्षण का कार्य शीघ्र पूरा किया जा सके।

https://propertyliquid.com/


अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि सैक्टरों की रेजिडेंट वैल्फेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ शीघ्र ही बैठक का आयोजन किया जाएगा। इस बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा करेंगें और रेजिडेंस वैल्फेयर पदाधिकारियों से परिवार पहचान पत्र सर्वेक्षण के कार्य में सहयोग देने का अनुरोध किया जाएगां। उन्होंने परिवार पहचान पत्र के कार्य मंे लगे हुए कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे नागरिकों का सही डाटा एकत्र करने के कार्य को जल्द से जल्द से पूरा करें और किसी प्रकार की लापरवाही एवं कोताही न करें।