147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

लोगों की अपेक्षाओं व आकांक्षाओं पर खरा उतरने वाला बजट : चौपड़ा

सिरसा, 9 जुलाई।


 
                   वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा एक मई को पेश किया गया बजट लोगों की अपेक्षाओं व आकांक्षाओं पर खरा उतरने वाला बजट है। व्यापक रूप से जनहितैषी बजट में हर वर्ग का याल रखा गया है, इसलिए प्रधानमंत्री मोदी ने इस बजट को ग्रीन बजट का नाम दिया है।

 
यह बात हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन जगदीश चोपड़ा ने आज बजट पर चर्चा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सरकार के दूसरे कार्यकाल के प्रथम बजट में वित्त मंत्री निर्मलाा सीतारमण ने लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप बजट पेश करके एक मिशाल कायम की है। समग्र रूप से देखा जाए तो यह बजट व्यापक जनहित का बजट है। 

For Sale


                      उन्होंने कहा कि इस बजट में आम आदमी से लेकर किसान, व्यापारी, महिला व युवा सभी वर्गों को ध्यान रखा गया है। रोजगार की दृष्टि से भी बजट आमजन की आशाओं के अनुरुप है। उन्होंने कहा कि यह बजट भारत के अभूतपूर्व विकास विशेषकर महिलाओं के उत्थान और युवाओं को स्वरोजगार प्रदान करने की दिशा में बहुत उपयोगी साबित होगा। यह बजट देश के लोगों की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति करने वाला है।


                      श्री चौपड़ा ने कहा कि बजट गरीब वर्ग के उत्थान की दिशा में लागू विभिन्न परियोजनाओं के गतिमान बनाए रखने के अनुरूप बनाया गया है। उन्होंने कहा कि बहुत सी ऐसी आवश्यक वस्तुएं जोकि आम लोगों की रोजमर्रा का हिस्सा हैं, इस बजट के बाद सस्ती होंगी, जिससे लोगों को आर्थिक रूप से लाभ मिलेगा। बजट में रोजगार की दिशा में सुदृढता लाने के लिए विशेष प्रावधान किया गया है, जिससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। इसी प्रकार व्यापारी से लेकर कर्मचारी तक का याल बजट में रखा गया है।


                      उन्होंने महिला वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पेश करने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि निर्मला जी ने दुनिया को दिखा दिया कि भारत आधुनिक तो है लेकिन अपनी जड़ों और संस्कृति को भूला नहीं है। उन्होंने कहा कि यह बजट देश के निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply