147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

लॉकडाउन : नागरिक सरकार व प्रशासन की एडवाइजरी की करें अनुपालना : सांसद दुग्गल

सिरसा, 1 अप्रैल।

कहा कि लॉकडाउन में घरों में रहकर महामारी के खिलाफ लड़ाई में करें सहयोग

लॉकडाउन : नागरिक सरकार व प्रशासन की एडवाइजरी की करें अनुपालना : सांसद दुग्गल


                          सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि कोरोना वायरस की इस वैश्विक महामारी की रोकथाम व इसके फैलाव को रोकने के लिए सरकार गंभीरता के साथ कार्य में जुटी हुई है। लॉकडाउन के दौरान आमजन को कोई परेशानी हो इसके लिए आवश्यक कदम उठाए गए हैं। नागरिक संयम से काम लें और सरकार व प्रशासन की समय-समय पर जारी एडवाइजरी व हिदायतों का दृढता से अनुपालन करें और लॉकडाउन को सफल बनाने में सहयोग करें।


                          सांसद ने कहा कि लॉकडाउन में आमजन को सभी आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं होने दी जाएगी और आमजन भी दुकानों पर भीड़ न करें, इसके लिए आवश्यक खाद्य पदार्थों की दुकानों के खुलने का समय निर्धारित किया है। नागरिक निर्धारित समय अनुसार ही परिवार का एक ही सदस्य आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी करने के लिए बाहर निकलें। अनावश्यक रूप से घर से बाहर न आएं। लॉकडाउन में सभी को सहयोग करना होगा, तभी इस दिशा में सफलता मिलेगी। लॉकडाउन की सफलता ही कोरोना वायरस के खात्मे का आधार बनेंगी। इसलिए आमजन सरकार व प्रशासन का सहयोग करें और जारी एडवाजरी व हिदायतों का अनुसरण करें।

लॉकडाउन में आमजन को नहीं आने दी जाएगी कोई दिक्कत, सरकार व प्रशासन ने की हैं पूरी तैयारी


उन्होंने कहा कि वे इस कठिन घड़ी में जनता के साथ हैं और गरीब व जरूरतमंद लोगों को लॉकडाउन में कोई परेशानी व दिक्कत नहीं आने दी जाएगी तथा हर संभव उनके पास मदद पहुंचाई जाएगी। सरकार व प्रशासन पूरी तन्मयता के साथ इस कार्य में जुटी हुई है। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे गांव में एक साथ न बैठकर ताश खेलने व हुक्का इत्यादि सामाजिक चीजों से दूरी बनाएं। इस बीमारी की रोकथाम व इसके फैलाव को रोकने का एक मात्र उपाय सोशल डिस्टेंस यानि की सामाजिक दूरी है। उन्होंने कहा कि नागरिक साफ-सफाई का ध्यान रखें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। समय-समय पर साबुन से हाथ धोएं। प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के बचाव इसके संबंध में बरती जाने वाली सावधानियों का अनुसरण करें। 

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!