147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

भारी समर्थन देकर बड़ी जीत दिलाने के सम्मान का रखंूगा मान : रणजीत सिंह

सिरसा 21 नवंबर।

भारी समर्थन देकर बड़ी जीत दिलाने के सम्मान का रखंूगा मान : रणजीत सिंह

 


              जहां पूरे प्रदेश में 70 प्रतिशत सीटों पर जीत का मारजन हजार या इससे कम का रहा, वहीं आप लोगों के भारी समर्थन से इतनी बड़ी जीत मिली, जोकि अपने आप में बहुत बड़ी बात है। जीत दिलाकर जो सम्मान दिया है, मैं आप लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि इसका पूरा मान रखूंगा और विकास कार्यों में कोई कमी नहीं रहने दूंगा।

 बिजली मंत्री का गांव पन्नीवाला व खारिया में हुआ जोरदार स्वागत, घोड़ा बुग्गी में बैठाकर ले जाया गया समारोह स्थल तक


                  यह बात हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने बुधवार को सायं गांव पन्नीवाला मोटा व खारिया में आयोजित भारी जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। दोनों गांवों में बिजली मंत्री का पूरे जोश और उत्साह के साथ स्वागत किया। मंत्री ने भी लोगों के इस उत्साह को देखकर ठेठ हरियाणवी में कहा कि थामनै देखकै मेरै भी जमा घी सा गल्यगा। गांव खारिया में बिजली मंत्री को घोड़ा-बुग्गी में बैठाकर समारोह स्थल तक ले जाया गया और ढोल नंगाड़ों के साथ उत्साहपूर्वक स्वागत किया। ग्रामीणों में श्रवण कुमार डूडी, जमल राम डूडी, बलवंत कुमार डूडी, लाला राम डूडी, साहब राम डूडी ने स्मृति चिन्ह देकर मंत्री को सम्मानित किया। इस दौरान चौधरी रणजीत सिंह के पौत्र सूर्य प्रकाश भी साथ रहे। पन्नीवाला मोटा में डॉ. गंगा राम, शंकर लाल कामरेड, डॉ. छत्रपाल, वीरेंन्द्र, प्रहलाद डूडी, नरेश डूडी ने मंत्री को सम्मान सूचक पगड़ी पहनाई। इस अवसर पर प्रेम ढाका, बलबीर डूडी, सरपंच सतबीर सिंह कसवा, कृष्ण कुमार डूडी, सोहन लाल लूगरिया, बेगराज भगत, बनवारी नाथ, पप्पू नाथ, जंगीर सिंह ओढ सहित सैंकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे। गांव खारिया में ग्राम पंचायत ने चौधरी रणजीत सिंह को पगड़ी पहनाकर जोरदार स्वागत किया।

भारी समर्थन देकर बड़ी जीत दिलाने के सम्मान का रखंूगा मान : रणजीत सिंह


                  उन्होंने कहा कि यह आप लोगों के समर्थन का ही परिणाम है कि मुझे मुख्यमंत्री ने इतने बड़े महकमें की जिम्मेवारी सौंपी है। यह पावर मेरी नहीं आप लोगों की है। मुख्यमंत्री ने जिस भरोसे के साथ ये जिम्मेवारी दी है, मैं उस पर खरा उतरूंगा। उन्होंने कहा कि विकास के मामले में सभी मांगे पूरी की जाएंगी। पन्नीवाला गांव की दो मुख्य मांगे हैं, जिनमें नहरी पानी व बिजली घर की मांग है। उन्होंने मौके पर ही उपस्थित नहरी व बिजली विभाग के अधिकारियों को कहा कि नहरों को इस प्रकार से तैयार किया जाए, जिससे पानी की कोई कमी ना रहे और इनका दीर्घकालीन लाभ मिले। इसी प्रकार गांव में ही बिजली घर को आधुनिक तकनीक से बनाया जाए, ताकि गांव में बिजली की किसी प्रकार की समस्या ना रहे। उन्होंने कहा कि आप लोग मांगने वाले बनो मैं देने में किसी प्रकार की कमी नहीं रहने दंूगा। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे जो भी अन्य प्रोजैक्ट या विकास कार्य हैं, उनका खाका बनाकर दें, उन्हें हर स्तर पर पूरा करवाने का काम करूंगा।

आधुनिक तकनीक से तैयार होगा बिजली घर, नहरी पानी की नहीं रहेगी कमी


उन्होंने कहा कि बिजाई के समय किसान को बिजली की अधिक जरूरत रहती है। इसी को ध्यान में रखते हुए खेतों में बिजली का समय 10 घंटे किया गया है। जरूरत के हिसाब से इसकी समय सीमा बढाई भी जा सकती है। किसानों को बिजली के संबंध में कोई शिकायत नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए अधिकारियों को विशेष रूप से हिदायत दी गई है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दे दिए गए है और आने वाले 15 दिन में कहीं पर भी झुकी हुई तारें, टेडे खंभे व घरों की मंडेर पर बिजली लाईन नहीं मिलेंगी।

भारी समर्थन देकर बड़ी जीत दिलाने के सम्मान का रखंूगा मान : रणजीत सिंह


दस दिन में बंद होगा नशा बिकना :


                  बिजली मंत्री ने कहा कि जिला में नशा एक बहुत बड़ी समस्या है और यह युवाओं को गलत दिशा में ले जा रहा है। उन्होंने कहा कि नशा बेचने पर पूर्ण रोक लगाना उनकी प्राथमिकताओं में से एक है। इस दिशा में कार्य शुरू कर दिया गया है। मुख्यमंत्री भी इसे लेकर गंभीर है और इसे लेकर उनसे बात की है। उन्होंने कहा कि दस दिन में सिरसा में नशा बंद होने का असर दिखाई देगा। यदि कोई नशा बेचता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी नशा बेचने में संलिप्त पाया जाता है या नशा बेचने वाले की पैरवी करता पाया जाता है, तो उसको किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply