Panjab University scientists bags many research grants from the Department of Science & Technology and Renewable Energy, Chandigarh Administration

*जिला में 17 प्रत्याशी लड़ रहे विधानसभा चुनान, इनमें तीन महिलाएं और 14 पुरूष शामिल – डा. यश गर्ग*

*चुनाव निर्वाचन आयोग द्वारा एक उम्मीदवार की खर्च सीमा 40 लाख रूप्ये की गई निर्धारित – जिला निर्वाचन अधिकारी*

For Detailed

पंचकूला, 20 सितम्बर – उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. यश गर्ग ने बताया कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 में जिला में 17 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, इनमें तीन महिलाएं और 14 पुरूष शामिल हैं। उन्होंने बताया कि 01-कालका विधानसभा में सात प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं, इनमें एक महिला और 6 पुरूष शामिल हैं। 02-पंचकूला विधानसभा में 10 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं, इनमें दो महिलाएं और आठ पुरूष शामिल हैं। 

उपायुक्त ने कहा कि उम्मीदवार अपने चुनाव व्यय रजिस्टर को प्रतिदिन के हिसाब से मैनटेन रखें। चुनाव निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित सीमा के अनुसार एक उम्मीदवार का खर्च 40 लाख रूपये तक होना चाहिए। उन्होंने बताया कि सुविधा पोर्टल के द्वारा वाहन, लाऊडस्पीकर, चुनाव रैली, चुनाव प्रचार आदि के प्राप्त हुए आवेदनों पर स्वीकृति दी जा रही है। किसी उम्मीदवार को अनुमति नहीं मिली है तो वह उनके कार्यालय से संपर्क कर सकता है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिला की दोनों विधानसभा क्षेत्र में वीडियो सर्विलेंस टीम उम्मीदवार के चुनाव प्रचार एवं व्यय की वीडियो रिर्काडिंग कर रही हैं। जो भी खर्च इन वीडियो क्लिप में रिकार्ड होगा, उसे निर्धारित दरों के हिसाब से उम्मीदवार के शैडो रजिस्टर में दर्ज कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार मतदाताओं को लुभाने के लिए धार्मिकता का आडंबर करते दिखाई दिए तो इसे आदर्श आचार संहिता की अवहेलना माना जाएगा। 

डा. यश गर्ग ने बताया कि चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को चुनाव व्यय का ब्यौरा चुनाव के दौरान एक्सपेंडिचर पर्यवेक्षक के समक्ष पेश होकर समय समय पर निर्धारित अवधि में प्रस्तुत करना होगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए पांच अक्तूबर को मतदान होगा। इससे 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार को बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तीन अक्तूबर को चुनाव प्रचार के लिए झंडे, बैनर, पोस्टर लेकर कोई जुलूस या जलसा ना करें।

https://propertyliquid.com