बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

जिला नगर योजनाकार के नेतृत्व में टीम द्वारा नियंत्रित क्षेत्र में अवैध निर्माणों के विरूद्व तोडफोड कर की गई कारवाई

कार्यवाही के दौरान अनाधिकृत काॅलोनी रोड़ नेटवर्क को जेसीबी के द्वारा किया गया ध्वस्त

For Detailed

पंचकूला, 15 अक्तूबर जिला नगर योजनाकार के नेतृत्व में आज सहायक नगर योजनाकार की टीम द्वारा नियत्रितं क्षेत्र रायुपर-रानी व अर्बन एरिया पंचकूला में एक अनाधिकृत काॅलोनीे के विरूद्ध तोड़-फोड़ की कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही के दौरान गांव बड़ोना में अनाधिकृत काॅलानी रोड़ नेटवर्क को जेसीबी के द्वारा ध्वस्त किया गया। यह कार्यवाही ड्यूटी मैजिस्ट्रेट, अजमेर सिंह एवं भारी पुलिस बल की उपस्थिति में संपन्न हुई।


इस संबंध में जानकारी देते हुए सहायक नगर योजनाकार ने बताया कि अवैध काॅलानी को हटाने से पहले विभाग द्वारा नोटिस भी दिए गए थे, लेकिन इस निर्माण को नहीं हटाया गया, जिस कारण विभाग को यह कार्रवाई करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि कोई भी निर्माण करने या कोई भी काॅलोनी विकसित करने से पहले निदेशक, नगर तथा ग्राम आयोजना विभाग हरियाणा, चंडीगढ़ से अनुमति लिए बिना कोई भी अवैध निर्माण या काॅलोनी विकसित की जाती है, तो विभाग उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने के साथ-साथ अर्बन एरिया एक्ट-1975, पैरिफेरी नियंत्रित क्षेत्र-1952 तथा नियंत्रित क्षेत्र-1963 के तहत विभाग सख्त कानूनी कार्यवाही करता है।


उन्होने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि विभाग से सी.एल.यु/लाईसेंस की अनुमति लिए बिना काटी गई काॅलोनियों में मकान या दुकान ना लें ताकि उनकी कड़ी मेहनत का पैसा बर्बाद न हो और अनाधिकृत अवैध निर्माणों पर रोक लग सके।

https://propertyliquid.com