29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

डिजिटल सेवाओं को बढावा देने के लिए लगेंगे विशेष कैंप

सिरसा, 24 जून।


                          डिजिटल सेवाओं को बढावा देने के उद्देश्य से जिला में विशेष कैंपों का आयोजन किया जाएगा ताकि लोग डिजिटल सेवाओं के बारे में अधिक से अधिक जागरुक हो सके और इनका लाभ उठा सकें।


                          यह जानकारी देते हुए जिला प्रबंधक सविता अरोड़ा ने बताया कि इन विशेष कैंपों का आयोजन अटल सेवा केन्द्रों के माध्यम से आगामी 26 से 28 जून तक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई डिजिटल सेवाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने के लिए एक कदम और आगे बढ़ाते हुए हरियाणा सरकार ने सभी जिलों में विशेष कैम्प लगाने की शुरुआत की है। इसके तहत जिलों में कुछ जगहों पर अटल सेवा केन्द्रो के संचालकों द्वारा कैम्पों का आयोजन किया जायेगा, जिसमें सभी प्रकार की सरकारी सुविधाएं जैसे की राशन कार्ड, किसी भी प्रकार की पेंशन, आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आयुष्मान कार्ड, श्रम योगी कार्ड इत्यादि की जानकारी उपलब्ध करवाई जाएंगी।

For Sale


                          जिला प्रबंधक ने बताया कि आयुष्मान योजना की शुरुआत कर गरीब परिवारों को गंभीर बीमारी के इलाज के लिए पांच लाख रूपए की सहायता राशि देने की शुरुआत की है। आयुष्मान योजना में लाभार्थियों का इलाज करने के मामले में हरियाणा देश में टॉप पर बना हुआ है। उन्होंने बताया कि विशेष कैंप डबवाली ब्लाक में अटल सेवा केंद्र (दुर्गा मंदिर के सामने) वार्ड नंबर 3 में, नाथसरी चौपटा ब्लाक में ग्रामीण सुविधा केंद्र में, नजदीक बीएसएनएल टावर, भट्टू रोड़ व सिरसा ब्लाक में रेडक्रॉस सोसायटी बरनाला रोड़ सिरसा में आयोजित किये जाएंगे। 


                          उन्होंने आमजन से कहा है कि वे किसी भी प्रकार के आवेदन के लिए अपने ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स साथ जरूर लाएं। जिला कैंप में आयुष्मान योजना लाभार्थी अपने साथ आधार व राशन कार्ड के अलावा प्रधानमंत्री के द्वारा भेजे गए पत्र अवश्य साथ लाए।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply