विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने यूपीएससी सिविल सर्विसिज में 74वां रैंक हासिल करने पर आयुष गुप्ता को दी बधाई

दलितों को न्याय सुनिश्चित करने के लिए आयोग द्वारा बनाए गए विशेष पोर्टल संबंधी करवाया अवगत

चंडीगढ़, 22 जुलाई:

For Detailed News-

सांपला ने उप-राष्ट्रपति वैकेंया नायडू से की भेंट:

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने भारत के उप-राष्ट्रपति श्री वैकेंया नायडू से एक विशेष मुलाकात की। विजय सांपला की बतौर चेयरमैन उप राष्ट्रपति के साथ यह एक शिष्टचार भेंट रही।

बैठक दौरान सांपला ने श्री नायडू को अनुसूचित जाति वर्ग को आयोग के माध्यम से जल्द न्याय दिलाने के लिए किए गए नए प्रावधानों संबंधी अवगत करवाया। इस मौके सांपला ने नेशनल एससी कमीशन द्वारा शुरू की गई ऑनलाइन शिकायत निवारण पोर्टल संबंधी भी जानकारी दी।

सांपला ने उप-राष्ट्रपति को जानकारी दी कि पोर्टल के माध्यम से देश के किसी भी हिस्से से पीडि़त व्यक्ति न्याय के लिए अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है। उन्होंने पोर्टल पर शिकायत दर्ज करने से लेकर उक्त शिकायत को ट्रेक करने संबंधी कार्य को ई-फाइलिंग की दी गई सुविधा की विस्तृत जानकारी दी।

सांपला ने श्री नायडू को बताया कि कैसे पोर्टल पर दलित अत्याचारों के केसों की सुनवाई प्रक्रिया ई-कोर्ट की तरह ही काम कर रही है। उन्होंने बताया कि उक्त पोर्टल आयोग की वैबसाइट से सीधे जुड़ा हुआ है, तथा पोर्टल पर दर्ज शिकायत सीधे आयोग के समक्ष दर्ज होती है। उन्होंने बताया कि पोर्टल पर शिकायत के साथ अन्य ऑडियो/वीडियो फाइलें भी अपलोड करने की सुविधा भी दी गई हैं।

https://propertyliquid.com

इस मौके श्री नायडू ने सांपला की अगुवाई में आयोग द्वारा दलितों को न्याय सुनिश्चित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए बधाई व शुभकामनाएं दी।