29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने कोरोना जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखा किया रवाना

सिरसा, 3 जून।

उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने कोरोना जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखा किया रवाना

For Detailed News-


उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोग स्वच्छ व स्वस्थ जीवन शैली को अपनाएं। शुद्ध व स्वच्छ खान-पान व्यक्ति के शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाता है व बीमारियों से बचाव करती है। इसी प्रकार आयुर्वेदिक उपचार हमारी प्राचीन सभ्यता व संस्कृति का हिस्सा रही है और आयुर्वेदिक औषधियां रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने में सहायक हैं। इसलिए आमजन चिकित्सीय परामर्श के साथ अपने दैनिक जीवन मेें आयुर्वेदिक औषधियों उपयोग करके अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित कर सकते हैं।


उपायुक्त ने बुधवार को आयुष विभाग एवं प्रशासन की ओर से चलाई जा रही कोरोना जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान जिला आयुर्वेदिक अधिकारी गिरिश कुमार सहित विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। यह वैन जिले के गांव-गांव, गली-गली में इम्यूनिटी बढ़ाने व आयुर्वेदिक उपाय अपनाने बारे लोगों को जागरूक करेगी।


उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 की इस वैश्विक महामारी से बचाव के लिए स्वच्छता के प्रति सजगता व सतर्कता बरतने की जरूरत है। अपने स्वास्थ्य के प्रति जितना हम जागरूक होंगे उतना ही बीमारियों से बचे रहेंगे। इसलिए अपनी दिनचर्या को बेहतर बनाएं। कोरोना से बचाव के सभी जरूरी उपायों को अपनी जीवन

शैली का हिस्सा बनाएं। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद की उपयोगिता आयुष विभाग के अधिकारियों को स्वयं समझते हुए लोगों को इस बारे जागरूक करें, ताकि लोग आयुर्वेदिक औषधियों के प्रति जागरूक हो सकें। जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. गिरिश कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन के आदेशों की पालना में जागरूकता अभियान आरंभ कर दिया गया है। इसी कड़ी में कोरोना जागरूकता वैन चलाई गई है, जोकि लोगों को कोरोना बीमारी से बचाव के लिए जागरूक करने के साथ-साथ आयुर्वेदिक औषधियों की कोरोना बीमारी से बचाव उपयोगिता बारे भी जानकारी देगी। उन्होंने बताया कि आयुष चिकित्सकों के नाम व मोबाइल नंबर भी दर्ज किए जा रहे है जिससे आमजन घर पर बैठे आयुष विभाग के वरिष्ठ चिकित्सकों से कोरोना सहित अन्य रोगों के बारे में परामर्श ले सकते हैं। जागरूकता अभियान के दौरान ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी गांव-गांव में प्रचार सामग्री भी वितरित करेंगे।

https://propertyliquid.com/

कोरोना व अन्य बीमारियों बारे इनसे ले सकते हैं परामर्श :


आमजन कोरोना या अन्य बीमारी में आयुर्वेदिक औषधियों के उपयोग बारे आयुर्वेद चिकित्सकों से परामर्श ले सकते हैं। इसके लिए डॉ. कर्मपाल 94164-

13906, डॉ. उमेश सहगल 98965-53405, डॉ. हेमा राम 99927-75144 व डॉ. गंगा विष्णु 95412-61137 से संपर्क कर सकते हैं।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!