बिजली लाईनों के रखरखाव के कार्य करते समय या अन्य कारणों से होने वाले बिजली हादसों से बचाव के लिए उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा वितरण लाईनों पर कार्य करने के लिए जरुरी दिशा निर्देशों की एक पुस्तिका जारी की गई है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कोरोना वायरस से बचाव वफैलाव को रोकने के लिए सिरसा जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की।

सिरसा, 22 मई।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कोरोना वायरस से बचाव वफैलाव को रोकने के लिए सिरसा जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की।


                    प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कोरोना वायरस से बचाव वफैलाव को रोकने के लिए सिरसा जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग, पुलिस कर्मी अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों की सराहना करते हुए कहा कि तमाम अधिकारियों ने अपने अपने स्तर पर बहुत ही सकारात्मक काम किया गया है। प्रशासन द्वारा प्रवासी श्रमिकों को शैल्टर हाउस में ठहराना, उनके खाने पीने की व्यवस्था के साथ-साथ स्वास्थ्य जांच का कार्य बेहतर ढंग से किया गया और प्रवासी श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए भी सरकार द्वारा गंभीरता से कार्य किए गए। इसके अलावा दूसरे राज्यों में फंसे प्रदेश के लोगों को भी उनके घर तक लाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया गया।

For Detailed News-


                    उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला के सभी विभागाध्यक्षों की बैठक की अध्यक्षता का रहे थे। बैठक में उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान, डीआईजी एवं पुलिस अधीक्षक डा. अरुण सिंह, एसडीएम जयवीर यादव, नगराधीश कुलभूषण बंसल, उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त (आबकारी) आलोक पाशी, सिविल सर्जन डा. सुरेंद्र नैन, जिला राजस्व अधिकारी विजेंद्र भारद्वाज सहित अन्य विभागाध्यक्ष मौजूद थे।

https://propertyliquid.com/


                    उप मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर के सौंदर्यकरण के लिए योजना तैयार की जाए और सभी विभाग लंबित योजनाओं पर तेजी से कार्य शुरु करें। उन्होंने निर्देश दिए कि बरसात के दौरान शहर में जलभराव न हो इसकी पहले से व्यवस्था की जाए और पीने के पानी की पुरानी पाइप लाइनों को भी चयनित कर बदला जाए। उन्होंने कहा कि ओटू हैड व चैनलों पर बारिश के दौरान कटाव न हो इसके लिए पहले से ही समुचित मात्रा में मिट्टïी के कट्टïों का प्रबंध किया जाए। उन्होंने कहा कि सिरसा शहर में ट्रेफिक व्यवस्था को दुरुस्थ करने की दिशा में कार्य करते हुए मल्टी स्टोरी पार्किंग भी बनाई जाएगी। इसके लिए प्रशासन को जगहों का चयन करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा शहर में जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लगाने बारे आदेश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि सिंचाई विभाग, जनस्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण विभाग, पंचायती राज विभाग, वन विभाग, विकास एवं पंचायत विभाग आपसी तालमेल स्थापित कर कार्य करें और मनरेगा के माध्यम से कार्य करवाएं ताकि जरुरतमंद को रोजगार भी उपलब्ध हो सके।


                    उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पुलिस प्रशासन की थपथपाई पीठ


                    उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नामी तस्कर चीता को पकडऩे पर पुलिस प्रशासन की पीठ थपथपाते हुए कहा कि जिस तरह से लॉकडाउन के दौरान पुलिस कर्मचारियों ने राज्यों की लगती सीमा पर चौकसी बरती है, वह सराहनीय है। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में चुनौतीपूर्ण ढंग से कार्य करते हुए नशा तस्करी पर अंकुश लगाना सराहनीय है। उन्होंने कहा कि नशा पर पूर्णत: अंकुश के लिए और भी गंभीरता से कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव करते हुए सभी अधिकारी व कर्मचारी अपना दायित्व निभाएं।

सोमवार से खुलेंगे सारे बाजार


                    उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने की दिशा में उठाए गए कदम तथा लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए किए गए प्रबंध सराहनीय हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार से सिरसा में बिना दाएं – बाएं नियम के सभी दुकानें खोली जा सकेंगी, लेकिन दुकानदारों को प्रशासन की हिदायत अनुसार सोशल डिस्टेंस की पालना तथा मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा। उन्होंने दुकानदारों व नागरिकों से भी आह्वïान किया कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने में प्रशासन की हिदायतों की गंभीरता से पालना करें और सोशल डिस्टेंस अपनाते हुए खुद भी सुरक्षित रहें और दुसरों को भी सुरक्षित रखें। इसके अलावा सांय 7 बजे से प्रात: 7 बजे तक पूर्व की भांति किसी भी प्रकार की आवाजाही (आपातकालीन सेवाएं छोड़ कर) पर प्रतिबंध रहेगा।



सिरसा को इंडस्ट्री हब बनाने की दिशा में करें कार्य


                    उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने उद्योग विभाग के अधिकारियों से कहा कि अन्य जिलों की भांति सिरसा जिला में उद्योगों की बढ़ावा देने की दिशा में गंभीरता से कार्य किया जाए और यह संभावना तलाशी जाए कि जिला में किस प्रकार का उद्योग स्थापित किया जा सकता है। इसके लिए व्यापारियों से बैठक कर उनके सुझावों पर भी विचार करते हुए इस दिशा में कार्य करें और इसके लिए जिला स्तर पर कमेटी गठित कर एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए। उपमुख्यमंत्री ने स्थानीय इंडस्ट्री एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बैठक भी की। बैठक में उन्होंने सिरसा में भारी उद्योग की स्थापना कैसे की जाए, इस बारे भी चर्चा की जिससे यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सके।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!