हरियाणा सरकार ने 30 जून, 2020 तक कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन बढाने का निर्णय लिया हैं।

लॉकडाउन की गंभीरता को समझें जिलावासी, सोशल डिस्टेंस का रखें विशेष ध्यान : डीसी बिढ़ान

सिरसा, 3 अप्रैल।

लॉकडाउन की गंभीरता को समझें जिलावासी, सोशल डिस्टेंस का रखें विशेष ध्यान : डीसी बिढ़ान


                            उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि जिलावासी कोरोना वायरस के फैलाव की गंभीरता को समझते हुए लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखें। प्रशासन द्वारा खाद्य वस्तुओं, मेडिकल शॉप, पैट्रोल पंप तथा राशन डीपूओं पर राशन लेते समय एहतियात के तौर पर सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखें और कम से कम आपस में चार फीट की दूरी बनाए रखें। उन्होंने हिदायत दी कि दुकानदार व डीपू धारक भी आमजन को डिस्टेंस बना कर लाइन बनवाएं और अनावश्यक भीड़ न होने दें।

https://propertyliquid.com/properties/3-bedroom-for-sale-in-brampton/


                            एसडीएम सिरसा जयवीर यादव ने शुक्रवार को शहर में निरीक्षण करते हुए दुकानदारों, मेडिकल शॉप, राशन डीपू संचालकों को हिदायत दी कि लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखा जाए और दुकानों पर भीड़ न हो। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की पालना बेहद जरूरी है और दुकानदार जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित समय अनुसार ही अपनी दुकानें खोलें। उन्होंने नागरिकों से भी आह्वïान किया कि वे अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। लॉकडाउन के दौरान सरकार की एडवाइजरी व हिदायतों की पालना न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शहर के सभी वार्डों में गली वाइज फल-सब्जियां व अन्य जरूरी वस्तुएं घर द्वार पर ही पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। इसलिए आमजन खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें। उन्होंने परशुराम चौक, अनाजमंडी, रानियां चुंगी, भूमणशाह चौक, हुड्डïा, बंसल कॉलोनी सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में दौरा कर लॉकडाउन की पालना संबंधी तैयारियों का जायजा लेते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों से कहा कि बिना वजह घर से निकलने वाले लोगों का चालान करें और हिदायत दें कि लॉकडाउन की पालना गंभीरता से करें।

राशन डीपूओं पर वितरण समय में न हो भीड़


                            जिला प्रशासन द्वारा गठित की गई निगरानी कमेटी द्वारा नागरिकों को लॉकडाउन की पालन व सावधानियों के प्रति सचेत किया जा रहा है। खाद्य एवं आपूर्ति निरीक्षक भूपेश गोयल ने आज शहर के विभिन्न वार्डों में डीपूओं पर जाकर निरीक्षण किया और राशन वितरण कार्य की बारीकी से जांच की। उन्होंने राशन वितरण रजिस्टर भी चैक गहनता से किया। उन्होंने डीपू संचालकों को निर्देश दिए कि वे इस बात का विशेष ख्याल रखें कि राशन लेने के लिए आने वाले लोगों सोशल डिस्टेंस की पालना करें। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा राशन डीपूओं पर एएवाई, बीपीएल व ओपीएच कार्ड धारकों के लिए राशन भेजा गया है, नागरिक भी लॉकडाउन की पालना करते हुए तय समय अनुसार राशन लें।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!