मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

मतदान के लिए लोग उत्साहित, स्वीप मुहिम का सफलतापूर्वक समापन

सिरसा, 20 अक्तूबर।

स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों को नागरिकों ने सराहा,हजारों लोगों को किया मतदान के लिए प्रेरित


             विधानसभा आम चुनाव के लिए 21 अक्तूबर को मतदान होगा। लोगों को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करने बारे स्वीप कार्यक्रम के तहत चलाई गई विभिन्न गतिविधियों का मतदाता जागरूकता अभियान का आज सफलतापूर्वक सम्पन्न हो गया। हरियाणा में विधानसभा आम अुनाव के मद्देनजर जिला में पिछले एक माह से व्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं चुनावी भागीदारी (स्वीप) कार्यक्रम पिछले एक माह से जोर-शोर से चलाया गया।


                 अतिरिक्त उपायुक्त एवं नोडल अधिकारी स्वीप मनदीप कौर के मार्गदर्शन में चलाए गए इस अभियान में स्वीप मास्टर ट्रेनर नरेश ग्रोवर ने लगभग एक माह तक 100 से अधिक विद्यालयों, महाविद्यालयों व विश्वविद्यालय में पहुंच कर विद्याथियों व बच्चों के माध्यम से घर-घर तक मतदाता जागरूकता सदेंश पहुंचाया। अभियान के साथ युवा से लेकर बुजुर्ग मतदाता जुड़ा और लोकतांत्रित प्रणाली की मजबूती के लिए 21 अक्तूबर को मतदान के लिए संकल्प लिया। इस अभियान के दौरान प्रशासन द्वारा बनाए गए मतदाता सेल्फी प्वाइंट आकर्षण का केंद्र रहे। इन सेल्फी प्वाइंट पर रोजाना सैंकड़ों लोगों ने सेल्फी लेकर 21 अक्तूबर को होने वाले मतदान में अपनी भागीदारी के संकल्प को दोहराया।


                 अतिरिक्त उपायुक्त एवं नोडल अधिकारी स्वीप मनदीप कौर ने बताया कि इस पूरे कार्यक्रम में लगभग 40 हजार मतदाता जागरूकता पर्चेें व 60 हजार स्टीकर मिठाई के डिब्बों, पेट्रोल पंप पर आने वाले वाहनों, पानी के कै परों व गैस सिलेंडरों पर चिपका कर मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया गया। इसके अलावा अभियान के तहत सरकारी कार्यालयों में ‘सारे काम छोड़ दो-21 अक्तूबर को वोट दोÓ की रबड़ स्टे प भी वितरित की गई। इसके साथ-साथ मतदाताओं को जागरूक करने के लिये शहर में 3 सैल्फी प्वाइट लगाए गए। साथ ही रेलवे स्टेशन व बस स्टैड पर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया।


                 उन्होंने बताया कि मतदान के महत्व समझाने के लिए जगह-जगह नुक्कड़ नाटको का आयोजन किया गया। विभिन्न शैक्षणिक सस्थाओं में बच्चों द्वारा ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में रैली निकाल कर जन-जन तक मतदान का संदेश पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि जिला के विभिन्न स्कूलों में मतदाता जागरूकता पोस्टर मेेंकिग, रंगोली, मेंहदी व नारा लेखन प्रतियोगिताए आयोजित की गई। इसके अलावा लघु सचिवालय में मतदाता जागरूकता बूथ लगा कर आमजन को जागरूक किया गया। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में मजदूरों, लुहारों, ईट भट्टा वालों, नरमा चुगने वाले तथा ग्रामीण मजदूरों को मतदान का महत्व बताया गया और मतदान के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने जिला वासियों से अपील की कि वे इस महोत्सव में भाग लेकर इसका गौरव बढ़ाए व जिला में मतदान प्रतिशत्ता को अग्रणीय लेकर जाएं।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply