सिरसा जिला में पांचों विधानसभा क्षेत्रों में 66 प्रत्याशियों में होगा मुकाबला, चुनाव चिह्नï वितरित

सिरसा,


                    सिरसा एवं ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक श्रीकेश लाठकर व रिटर्निंग अधिकारी जयवीर यादव तथा डबवाली व रानियां के सामान्य पर्यवेक्षक रणवीर सिंह चौहान व रिटर्निंग अधिकारी राजेंद्र कुमार की मौजूदगी में सोमवार को दोपहर बाद विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों एवं आजाद उम्मीदवारों को चुनाव चिह्नï वितरित किए गए। सिरसा विधानसभा क्षेत्र में अब 18 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होगा तो वहीं रानियां में 16 उम्मीदवारों में चुनावी टक्कर होगी। इसी प्रकार डबवाली विधानसभा क्षेत्र से 11 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमाएंगे। कालांवाली में 8 उम्मीदवार तथा ऐलनाबाद 13 उम्मीदवारों में होगा चुनावी दंगल।


                        चुनाव चिह्नï आवंटन के उपरांत सामान्य पर्यवेक्षक श्रीकेश लाठकर एवं रणवीर सिंह चौहान ने राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों व आजाद उम्मीदवारों को संबोधित करते हुए कहा कि उम्मीदवार शांतिपूर्वक व पारदर्शी चुनाव प्रक्रिया में सहयोग करें व आदर्श आचार संहिता की पालना करें। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार चुनावी खर्च का ब्यौरा प्रतिदिन दिए गए रजिस्टर में नोट करें व चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त किए गए खर्च पर्यवेक्षक से जरुर चैक करवाएं। इसके अलावा चुनावी खर्च उम्मीदवार द्वारा खोले गए नए बैंक खाते के माध्यम से ही करवाएं। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार प्रचार के दौरान रैली स्थल, वाहन आदि की अनुमति कार्यक्रम से पूर्व लें। सामान्य पर्यवेक्षकों ने उम्मीदवारों से आह्वïान किया कि चुनाव के दौरान प्रचार या रैली आदि में प्लास्टिक से बनी प्रचार सामग्री का प्रयोग न करें और प्लास्टिक व पॉलीथिन मुक्त भारत बनाने में सहयोग करें।


                        सिरसा के रिटर्निंग अधिकारी जयवीर यादव ने बताया कि सिरसा विधानसभा क्षेत्र में बचे 18 उम्मीदवारों को वितरित किए गए चुनाव चिह्नï इस प्रकार है। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार प्रदीप कुमार रातुसरिया को कमल, बहुजन समाज पार्टी से सरदार फूल चंद को हाथी, कांग्रेस प्रत्याशी के रुप में होशियारी लाल शर्मा को हाथ, सर्वहित पार्टी से अशोक लांबा को ट्रैक्टर चलाता किसान, हरियाणा लोकहित पार्टी से गोपाल कांडा को पानी का जहाज, जननायक जनता पार्टी से राजेंद्र गनेरीवाला को चाबी, आम आदमी पार्टी से विरेंद्र कुमार को झाडू़, आजाद उम्मीदवार गुरमीत सिंह को केक, आजाद उम्मीदवार गोकुल सेतिया को टॉर्च, आजाद उम्मीदवार जयवीर सिंह को सिलाई मशीन, आजाद उम्मीदवार प्रदीप कुमार पेन की निभ, आजाद उम्मीदवार बंसीलाल को बालटी, आजाद उम्मीदवार भारत गिरधर को सीसीटीवी कैमरा, आजाद उम्मीवार मनीराम को हेलीकॉप्टर, आजाद उम्मीदवार मुकेश कुमार टेलिफोन, आजाद उम्मीदवार राजबाला डायमंड (हीरा), आजाद उम्मीदवार सुशील कुमार को दूरबीन, आजाद उम्मीदवार हरनेक सिंह को हिटर का चुनाव चिह्नï दिया गया है।


                        डबवाली विधानसभा क्षेत्र में रिटर्निंग ऑफिसर विनेश कुमार ने बताया कि डबवाली विधानसभा क्षेत्र में बचे 11 उम्मीदवारों के चुनाव चिह्नï इस प्रकार है। आजाद उम्मीदवार संजीव कुमार को अनानास, भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आदित्य को कमल, इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार सीताराम को चशमा, बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार सुभाष चंद्र को हाथी, जननायक जनता पार्टी से सर्वजीत सिंह को चाबी, आजाद उम्मीदवार श्रवण कुमार को कैमरा, आम आदमी पार्टी से मलकीत सिंह को झाड़ी, कांग्रेस पार्टी से अमित को हाथ, लोकतंत्र सुरक्षा मंच से संतलाल को ऑटो, हरियाणा लोकहित पार्टी से राकेश कुमार को शिप, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से कालूराम को बांसुरी का चुनाव चिह्नï दिया गया है।


                        42-कालांवाली में रिटर्निंग अधिकारी निर्मल नागर ने बताया कि कालांवाली विधानसभा क्षेत्र में 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है जिन्हें आज चुनाव चिह्नï वितरित किए गए हैं। बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार करनैल सिंह को हाथी, भारतीय जनता पार्टी से बलकौर सिंह को कमल, कांग्रेस से शीशपाल केहरवाला को हाथ, जननायक जनता पार्टी से निर्मल सिंह मलड़ी को चाबी, हरियाणा लोकहित पार्टी से परगट सिंह को पानी का जहाज, शिरोमणी अकाली दल के उम्मीदवार राजेंद्र सिंह देसूजोधा को तराजु, आजाद उम्मीदवार कश्मीर चंद को कैंची, आजाद उम्मीदवार विरेंद्र सिंह को एयर कंडिश्रर का चुनाव चिह्नï दिया गया है।


                        44-रानियां में रिटर्निंग अधिकारी राजेंद्र कुमार ने बताया कि रानियां विधानसभा क्षेत्र में बचे 16 उम्मीदवारों के चुनाव चिह्नï इस प्रकार है।  इंडियन नेशनल लोकदल से अशोक कुमार को चश्मा, बहुजन समाज पार्टी से दयाराम को हाथी, भारतीय जनता पार्टी से रामचंद्र कंबोज को कमल, कांग्रेस से विनित कंबोज को हाथ, आम आदमी पार्टी से अमरजीत सिंह चानी को झाडूृ, जन नायक जनता पार्टी से कुलदीप सिंह को चाबी, सर्वहित पार्टी से उम्मीदवार कृष्ण कुमार को ट्रैक्टर चलाता किसान, हरियाणा लोकहित पार्टी के उम्मीदवार गोबिंद कांडा को पानी का जहाज, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी से नौरंग को ऑटो रिक्शा, आजाद उम्मीदवार जसविंद्र सिंह को एयर कंडिशन, आजाद उम्मीदवार बलवंत राय को ट्रक, आजाद उम्मीदवार बीर सिंह को रोड रोलर, आजाद उम्मीदवार रणजीत सिंह को गन्ना किसान, आजाद उम्मीदवार रामचंद्र को ब्लैक बोर्ड, आजाद उम्मीदवार राय सिंह कम्प्यूटर, आजाद उम्मीदवार सुशील कुमार कुमार हैलीकॉप्टर का चुनाव चिह्नï दिया गया है।


                        इसके अलावा 46-ऐलनाबाद में रिटर्निंग अधिकारी संयम गर्ग ने बताया कि ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में 13 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है जिन्हें आज चुनाव चिह्नï वितरित किए गए हैं। इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार अभय सिंह को चश्मा, भारतीय जनता पार्टी से पवन बैनीवाल को कमल, कांग्रेस से भरत सिंह बैनीवाल को हाथ, बहुजन समाज पार्टी से रविंद्र कुमार को हाथी, आम आदमी पार्टी से कृष्ण वर्मा को झाड़ू, भारतीय समतावादी पार्टी से नरिंदर सिंह को पैन की निभ, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी से राम स्वरुप को ऑटो रिक्शा, जननायक जनता पार्टी से ओम प्रकाश सिहाग को चाबी, आजाद उम्मीदवार दलबीर सिंह को रोड़ रोलर, आजाद उम्मीदवार बंसीलाल को दूरबीन, आजाद उम्मीदवार भरत सिंह को सेब, आजाद उम्मीदवार विकल पचार को टील्लर, आजाद उम्मीदवार सुनील कुमार को कान की बालियां का चुनाव चिह्नï दिया गया है।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *