*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

लिपिक परीक्षा के मद्देनजर उपायुक्त ने ली अधिकारियों की बैठक

सिरसा, 20 सितंबर।


               जिला में 21 से 23 सितंबर को आयोजित होने वाली लिपिक की परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए आज स्थानीय पंचायत भवन में उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग द्वारा सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट, फ्लाईंग स्क्वायड तथा सुपरवाईजर की बैठक ली। इस अवसर पर एसडीएम सिरसा जयवीर यादव, एसडीएम कालांवाली निर्मल नागर, सीटीएम कुलभूषण बंसल, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश चौहान, उप पुलिस अधीक्षक राजेंद्र, हरियाणा स्टॉफ सलेक्शन कमिशन के कॉर्डिनेटर राजेंद्र, ड्यूटी पर लगे अधिकारी व सुपरवाईजर मौजूद थे।

For Sale


                   उपायुक्त ने सभी ड्यूटी मजिस्टे्रट से कहा कि वे अपने-अपने केन्द्रों में जाकर सभी आवश्यक सुविधाएं जैसे सीसीटीवी कैमरे, पेयजल, बिजली, डेस्क तथा अन्य सुविधाओं का जायजा लें तथा कोई भी कमी पाई जाए तो संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी को अवगत करवाएं। उन्होंने बताया कि जिला में 75 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 21 सितंबर को सायंकालीन सत्र में शाम 4.30 से 6 बजे के बीच तथा 22 व 23 सितंबर को प्रात: कालीन सत्र में 10.30 से 12 बजे तक व सायंकालीन सत्र में शाम 3 से 4.30 बजे तक लिखित परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि सुपरवाईजर परीक्षा केन्द्रों में पहले रिपोर्ट करें तथा परीक्षा केन्द्र में ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दें। परीक्षा केन्द्र में किसी को भी इलेक्ट्रिोनिक गैजेट जैसे मोबाईल, केलकुलेटर, बल्युटूथ तथा अन्य गैजेट ले जाने की अनुमति नहीं है। कोई भी अधिकारी, कर्मचारी अपना मोबाईल साथ लेकर न जाए। उन्होंने सभी ड्यूटी मजिस्टे्रट से कहा कि परीक्षार्थी दूर दराज जिलों से परीक्षा देने आएंगे, उनके साथ नम्र व्यवहार रखें तथा उन्हें नियमों के बारे में भी बताएं।


                   उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्र में परीक्षा देने के लिए आने वाले परीक्षार्थियों का प्रवेश निर्धारित समय तक ही करें। उसके बाद किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश न करने दें। सभी परीक्षार्थियों की बॉयोमीट्रिक अटैंडेंस लगाएं तथा उन्हें सिटिंग प्लान के हिसाब से ही बिठाएं। उन्होंने सुपरवाईजर से कहा कि सभी परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड चैक करके ही उन्हें प्रवेश करने दें तथा उनकी पूरी चैकिंग करें, परीक्षार्थी मोबाइल, किसी भी प्रकार की घड़ी, बैल्ट, अंगूठी, कान की बाली, इलेक्ट्रॉनिक्स व कम्युनिकेशन उपकरण, पैन, पेंसिल, रबड़, शॉर्पनर, करेक्टिंग फ्लयूड, केलकुलेटर परीक्षा केंद्र के अंदर नहीं ले जा सकते। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि अपना कार्य पूरी निष्ठïा से करें तथा परीक्षा को नकल रहित सम्पन्न करवाने के लिए हरियाणा स्टॉफ सलेक्शन कमिशन द्वारा दिये गए निर्देशों का पालन करें। उन्होंने सम्बंधित सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्रों का माहौल शांतिप्रिय बनाए रखने के लिए अपना अपना कार्य पूरी निष्ठïा व ईमानदारी से करें। उन्होंने उप पुलिस अधीक्षक से कहा कि सभी परीक्षा केन्द्रों में अनुशासन बनाए रखने तथा असामाजिक तत्वों से बचाव के लिए पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई जाए ताकि परीक्षा को सुरक्षा व शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाया जाए।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply