सीएचसी मालिक किसानों को पराली प्रबंधन बारे करें प्रेरित : उपायुक्त

विधानसभा कालांवाली के लिए 2 जोनल मजिस्ट्रेट, 6 ड्यूटी मजिस्ट्रेट व 13 सैक्टर ऑफिसर नियुक्त

कालांवाली,18 सितंबर।

चुनाव आचार संहिता की अनुपालना के तहत सफलतापूर्वक चुनाव सम्पन्न करवाने की रहेगी जिम्मेवारी


            जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्वक, निष्पक्ष व सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए जोन अनुसार जोनल मजिस्ट्रेट, ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा सैक्टर ऑफिसर की नियुक्ति की है।


                उपायुक्त ने बताया कि जहां जोन के ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेवारी चुनाव को आदर्श चुनाव आचार संहिता की अनुपालना के तहत शांतिपूर्वक एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन करवाने की रहेगी, वहीं सैक्टर ऑफिसर संबंधित बूथों पर चुनाव के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं बारे किए जाने वाले प्रबंधों को सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा सैक्टर ऑफिसर समय-समय पर बूथों पर जाकर बूथों के रखरखाव व अन्य प्रबंधों की जानकारी लेंगे। उन्होंने बताया कि जिला के कालांवाली विधानसभा क्षेत्र में दो जोन बनाए गए हैं, जिसमें जोन एक के लिए सीडीएलयू के सहायक प्रो. एसएल फुटेला तथा जोन दो के लिए काडा के कार्यकारी अभियंता विजय पाल राठी को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। इसी प्रकार 6 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा 13 सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किए गए है।  इसके अलावा एक डयूटी मजिस्ट्रट तथा दो सैक्टर ऑफिसर को रिजर्व रखा गया है।


                जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र कालांवाली के जोन एक में शहर कालांवाली के लिए बहुतकनीकी संस्थान के प्राध्यापक संदीप गजवाल को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है। सहायक प्रोफेसर प्रदीप बिश्नोई को जोन में आने वाले बूथ नम्बर 23 से 38 का सैक्टर ऑफिसर बनाया गया है। इसी प्रकार डॉ. ऋषि कुमार को गांव देसूमलकाना, तख्तमल, केवल, धर्मपुरा, सिंहपुरा, पक्का, दादू के बूथ नम्बर 1 से 18 के लिए सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया गया है। कृषि विज्ञान केंद्र के डॉ. डी.एस जाखर को गांव कालांवाली, जलालआना, चकेरियां, गदराणा, तारुआना के बूथ नम्बर 21 व 22 तथा 39 से 51 के लिए सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है।


                उन्होंने बताया कि जोन एक में ही गांव तिलोकेवाला, खतरांवा, कमाल, कुरंगावाली, सुचान, भादरा, फग्गु, सुरतिया, रोड़ी के लिए सीडीएलयू के सहायक रजिस्ट्रार कुलदीप कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है। लैक्चरर राजेंद्र कुमार को तिलोकेवाला के बूथ नम्बर 19 व 20, गांव खतरावां व कमाल के बूथ नम्बर 52 से 53, गांव कुरंगावाली के 73 से 75, सुचान के 76 से 78, सूबेवाला के 88 तथा भादड़ा के 89 व 90 नम्बर बूथ के लिए सैक्टर ऑफिसर बनाया गया है। इसी प्रकार लैक्चरर तवेंद्र सिंह को गांव फग्गु, सुरतिया, रोड़ी बूथ नम्बर 54 से 69 के लिए सैक्टर ऑफिसर बनाया गया है। एसोसिएट प्रो. मदन गोपाल को लकड़ावाली, ख्योवाली, रोहिड़ावाली, आनंदगढ, दौलतपुर, रघुआना व छतरियां के बूथ नम्बर 79 से 87 व 115 से 118 के लिए सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार लैक्चरर हरदीप कुमार को रोहण, देसूखुर्द, झोरडऱोही, थिराज, मलड़ी, भिवां, बिरुवाला गुढा, बड़ागुढा के बूथ नम्बर 70 से 72, 91 से 98, 102 से 103 तथा 109 व 111 के लिए सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया गया है। जोन एक में पडऩे वाले नागोकी, मतड़, लहंगेवाला, रंगा, अलिकां के लिए लैक्चरर सुभाष चंद्र को बूथ नम्बर 99 से 101, 104 से 106 तथा 127 व 128 के लिए सैक्टर ऑफिसर बनाया गया है। इसी प्रकार लैक्चरर कृष्ण कुमार को गांव पनिहारी, मुसाहिबवाला, भरोखां, फरवाई खुर्द, बुर्ज कर्मगढ, हांडीखेड़ा, वैदवाला के बूथ नम्बर 129 व 140, 154, 175 से 177  के लिए सैक्टर ऑफिसर बनाया गया है।


                जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जोन दो में आने वाले नेजाडेला कलां, झोपड़ा, साहरनी, खैरेंका, अहमदपुर, मीरपुर, मीरपुर कालोनी, चतरगढ के बूथ नम्बर 141 से 153 के लिए राजकीय नेशनल कॉलेज के सहायक प्रो. अविनाश को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया गया है, जबकि झिड़ी, भंगू, डाबां, बप्प, बडागुढा के बूथ नम्बर 107 से 108, 112 से 114 तथा 119 से 126 के लिए सीडीएलयू सिरसा के सहायक प्रो. डा. ईश्वर सिंह को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया गया है। उपरोक्त गांवों के लिए जीएन कॉलेज सिरसा के सहायक प्रो. बलराज थिंड को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।


                उन्होंने बताया कि जोन दो में ही आने वाले गांव रसूलपुर, थेड़ी बाबा सावन सिंह, दड़बी, बरूवाली प्रथम, बाबा भूमणशाह, ढाणी रामपुरा, भावदीन, सिकंदरपुर के बूथ नम्बर 155 से 168 तथा 171 से 174 के लिए राजकीय नेशनल कॉलेज सिरसा के सहायक प्रो. बलदेव सिंह को सैक्टर ऑफिसर बनाया गया है। गांव मोरीवाला, कोटली, सुचान, मोजूखेड़ा, नरेलखेड़ा, बग्गुवाली, पतली डाबर, ढाणी खुवाली के बूथ नम्बर 169 से 170, 178 से 193 के लिए राजकीय बहुतकनीकी संस्थान नाथुसरी चौपटा के प्रो. राजेंद्र शर्मा को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया गया है। साथ ही उपरोक्त गांव के लिए सीडीएम इंजीनियरिंग कॉलेज पन्नीवाला मोटा के निदेशक डॉ. वजीर सिंह को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है। उन्होंने बताया कि कृषि विज्ञान केन्द्र से डा. दलीप कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में आरक्षित रखा गया है। इसी प्रकार सीडीएलयू सिरसा के सहायक प्रो. डा. सत्यवान व सहायक प्रो. हरविंद्र सिंह को सैक्टर ऑफिसर के तौर पर रिजर्व रखा गया है।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *