29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

मुख्यमंत्री परिवार समृद्घि योजना के तहत खंड स्तर पर लगेंगे कैंप : वित्त सचिव

सिरसा, 10 सितंबर।

वित्त सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से जिला अधिकारियों को दिए निर्देश


                वित्त सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री परिवार समृद्घि योजना के अंतर्गत पात्र परिवारों के पंजीकरण के लिए 12 व 13 सितंबर को हर खंड में शिविर लगाए जाएं। प्रत्येक शिविर में कम से कम 100 परिवारों का पंजीकरण किया जाए। वित्त सचिव आज वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से सभी जिलों में परिवार समृद्घि योजना की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।


                    वित्त सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री परिवार समृद्घि योजना के तहत बीपीएल सूची में शामिल सभी परिवारों के साथ 1.80 लाख रुपये सालाना आदमनी व 2 हेक्टेयर भूमि वाले परिवारों का पंजीकरण किया जा रहा है। इस योजना के तहत पात्र परिवारों के बैंक खाते में प्रतिवर्ष 6 हजार रुपये भिजवाए जााएंगे, जिनसे विभिन्न योजनाओं के तहत उनके द्वारा अदा किए जाने वाले प्रीमियम का भुगतान अपने आप हो जाएगा। इस योजना के बाद कोई भी पात्र परिवार प्रीमियम न भरने के कारण योजना के लाभ से वंचित नहीं रहेगा।


                    उन्होंने कहा कि पंजीकरण कार्य को तेज गति से संपन्न करने के लिए सभी जिलों के प्रत्येक खंड में पंजीकरण शिविर लगाकर पात्र परिवारों का विवरण दर्ज किया जाए। इसके लिए सभी जिलों में बीडीपीओ के माध्यम से 12 व 13 सितंबर को पंजीकरण शिविर लगाए जाएं और पात्र परिवारों से फार्म भरने के साथ-साथ उनके बैंक खाते की पासबुक के पहले पेज की फोटोकॉपी व अन्य दस्तावेज लिए जाएं। उन्होंने प्रत्येक खंड से कम से कम 100 पात्र परिवारों का पंजीकरण करने का लक्ष्य दिया।


                    वीडियो कॉन्फ्रेंस में उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद अमन ढांडा, जिला खजाना अधिकारी सुरेंद्र कुमार, बीडीपीओ बलराज सिंह, वेद प्रकाश, ओम प्रकाश, सहायक सुभाष सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply