73वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आज कालका सब्जी मंडी मैदान में उपमंडल स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया।

कालका, 15 अगस्त-

73वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आज कालका सब्जी मंडी मैदान में उपमंडल स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में एसडीएम वीरेंद्र चैधरी ने ध्वजारोहण किया और पुलिस की टुकड़ी ने तिरंगे का सलामी दी। एसडीएम ने इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले बच्चों, खिलाड़ियों व नागरिको ंको सम्मानित भी किया। 

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि हमें हजारों स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान तथा लंबे संघर्ष के बाद आजादी प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि इस आजादी को बरकरार रखने के लिये भी हमारे बहादुर वीर सैनिक गर्मी, सर्दी और वर्षा की परवाह किये बिना सीमाओं पर डटे हुए है और दुश्मन के हर हमले को विफल करने के लिये अपने प्राण न्यौछावर करते रहते है। उन्होंने देश के सभी जाने अनजाने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक भारतवासी का दायित्व है कि वह व्यक्तिगत हित की सोच से उपर उठकर राष्ट्रीय हित की सोच अपनाये और देश व समाज के उत्थान में अपना योगदान दें। 

इस मौके पर स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये ।इन कार्यक्रमों में सोफिया कांवेंट स्कूल का समूह नृत्य, एलपाईन इंटरनेशन स्कूल की कोरियोग्राफी, डीएवी सूरजपुर का देशभक्ति गीत, सेंपियंट सीनियर स्कूल, एसएसडीस्मार्ट स्कूल, सिक्ख कन्या उच्च विद्यालय, आईसर स्कूल परमाणु की कोरियाग्राफी, विवेकानंद मिलेनियम स्कूल पिंजौर की लघु नाटिका, दर्शन अकादमी की कोरियोग्राफी, आर्य गल्र्स स्कूल पिंजौर का पंजाबी नृत्य शामिल थे। इसके अलावा सब इस्पेक्टर रोशलाल के नेतृत्व में हरियाणा पुलिस, राजकीय महाविद्यालय कालका एनसीसी गल्र्स व एनसीसी ब्वॅाय, जीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल कालका की एनसीसी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पिंजौर की एनसीसी गल्र्स तथा सोफिया कांवेंट स्कूल कालका और राजकीय संस्कति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कालका की टुकड़ियों ने मार्च पास्ट का प्रदर्शन किया। 

इस कार्यक्रम में तहसीलदार राजेश पुनिया, रमेश कुमार सहित पुलिस और प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *