मंडी डबवाली के खेल परिसर में आज 73वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम तथा पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

डबवाली, 15 अगस्त।


                मंडी डबवाली के खेल परिसर में आज 73वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम तथा पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। उपमंडल स्तरीय इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपमंडलाधीश निर्मल नागर ने राष्ट्रीय ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया। 


उपमंडलाधीश निर्मल नागर ने अपने संदेश में कहा कि स्वतंत्रता दिवस के साथ हमारे देशभक्तों के त्याग, तप और बलिदान की एक लम्बी गौरव  गाथा जुड़ी हुई है। देश की आजादी के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले सभी ज्ञात व अज्ञात शहीदों को नमन करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश की एकता व अखंडता और सीमाओं की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले महान सदियों-सदियों याद किए जाएंगे।

Watch This Video Till End….


      उपमंडलाधीश निर्मल नागर ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा का योगदान अविस्मरणीय रहा है। सन् 1857 की क्रांति सबसे पहले अम्बाला छावनी से शुरू हुई थी। आजादी की लड़ाई के दौरान और आजादी के बाद देश की सरहदों की रक्षा के लिए हरियाणा के वीर शहादत देने में हमेशा अग्रिम पंक्ति में रहे हैं। आज भी हमारी सशस्त्र सेनाओं में औसतन हर दसवां जवान हरियाणा से है। हमारे शहीदों और क्रांतिकारियों का उद्देश्य केवल राजनीतिक स्वतंत्रता प्राप्त करना ही नहीं था बल्कि उन्होंने एक ऐसे भारत का सपना संजोया था जहां गरीबी, भुखमरी, आर्थिक विषमता, अशिक्षा और अभाव के लिए कोई स्थान न हो। पिछले सात दशकों में राष्ट्र ने तरक्की का जो सफर तय किया है इसका श्रेय हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को जाता है। 


समारोह में पुलिस सहित विभिन्न विद्यालयों तथा एनसीसी कैडेट्स की टुकडिय़ों द्वारा भव्य मार्च पास्ट निकाला गया तथा शहर के विभिन्न स्कूलों के छात्र छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इस मौके पर सैकड़ों स्कूली बच्चों ने लेजियम, डंबल तथा पीटी प्रदर्शन में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में उपमंडलाधीश ने स्वतंत्रता सेनानियों एवं आश्रितों को सम्मानित किया तथा विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों तथा छात्र छात्राओं एवं सामाजिक संगठनों को प्रशंसा पत्र भेंट किए। 


समारोह में डीएसपी सोनू नरवाल, तहसीलदार राजेन्द्र कुमार, नायब तहसीलदार सुरेन्द्र मैहता, महेन्द्र कुमार, मार्केट कमेटी चेयरमैन बलदेव सिंह मागेंआना,जिला महामंत्री विजय वधवा, परेड कमांडर जितेंद्र, एस.एम.ओ.एमके भादू,बीईओ बिजेंद्र भगूं,बीडीओ बलराज सिंह सहित सभी विभागों के अधिकारी,पार्षद व अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *