29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

स्वतंत्रता दिवस की फुल ड्रेस फाईनल रिहर्सल आयोजित, उपायुक्त ने किया ध्वजारोहण

सिरसा, 13 अगस्त। 


स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय समारोह में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर आज फाईनल रिहर्सल का आयोजन किया गया। इस रिहर्सल में बतौर मुख्य अतिथि उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने ध्वजारोहण किया और आकर्षक परेड की सलामी ली।


इस जिला स्तरीय समारोह को भव्य ढंग से मनाने के लिए इस फाईनल रिहर्सल का अवलोकन कर उपायुक्त ने संबंधित कार्यक्रमों के इंचार्जों एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। फाईनल रिहर्सल के दौरान देश भक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों में गीत, समूहगान, कोरियोग्राफी, भंगड़ा, बैंड, राष्ट्रीय गान, हरियाणवी व राजस्थानी नृत्य के साथ-साथ परेड, डंबल लेजियम, पीटी शो आदि कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई। उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील की है कि वे 15 अगस्त को शहीद भगत सिंह स्टेडियम में प्रात: 8:30 बजे से आयोजित होने वाले जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर समारोह की शोभा बढ़ाएं और विभिन्न कार्यक्रमों का लुत्फ उठाएं।

For Sale


इस अवसर पर हेलन केलर दृष्टिï बाधित विद्यालय के बच्चों ने ग्रुप सॉग ‘जय-जय राष्टï्र महानÓ, प्रयास, दिशा, श्रवण वणी केंद्र के बच्चों ने एक्शन सॉग ‘हम सब भारतीय हैंÓ की प्रस्तुति दी। सैंट जैवियर स्कूल के बच्चों ने राजस्थानीय डांस  ‘धूमरÓ, राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय सिरसा के बच्चों ने गिद्दा ‘जागो जग-मग-जग-मगÓ प्रस्तुत किया। साथ ही न्यू सतलूज वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय सिरसा के बच्चों ने ‘भारत वंदे मातरमÓ, राजकीय प्राथमिक पाठशाला मीरपुर कॉलोनी के बच्चों ने कोरियोग्राफी ‘पालन हारे है कौन (जल संरक्षण)Ó, शाह सतनाम जी वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय सिरसा के बच्चों ने भंगड़ा ‘पंजाबी मेराÓ तथा डीएवी स्कूल के बच्चों ने राष्टï्रीय गान ‘जन-गण-मनÓ प्रस्तुत किया।


इस अवसर पर परेड एवं मार्च पास्ट की टुकडिय़ों में राजकीय नेशनल कॉलेज, शाह सतनाम जी वरिष्ठïमाध्यमिक विद्यालय सिरसा, राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय की एनसीसी, राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय की गल्र्स गाईड, राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय खैरपुर व भारत सैनिक वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय की स्काऊट तथा गुरु नानक पब्लिक स्कूल सिरसा के बच्चों की परेड की टीमों ने भाग लिया। इसके साथ-साथ जवाहर नवोदय विद्यालय औढां का बैंड भी शामिल रहा।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply