29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

गुरु नानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाशपर्व पर सिरसा की अनाजमंडी में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में प्रदेश के कौने-कौने से लाखों की संख्या में आई संगत का धन्यवाद करते हुए हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन जगदीश चोपड़ा ने कहा कि हरियाणा ऋषियों और मुनियों की धरती है।

सिरसा, 5 अगस्त। 


                 गुरु नानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाशपर्व पर सिरसा की अनाजमंडी में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में प्रदेश के कौने-कौने से लाखों की संख्या में आई संगत का धन्यवाद करते हुए हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन जगदीश चोपड़ा ने कहा कि हरियाणा ऋषियों और मुनियों की धरती है। उसी परम्परा को आगे बढाते हुए बाबा नानक के प्रकाश पर्व पर हर वर्ग की भागीदारी ने ये साबित कर दिया है कि हरियाणा की पावन धरा में भाईचारा, अमन-चैन और प्यार-पे्रम बहुत गहरे तक समाया है। उन्होंने कहा कि सिरसा की अनाजमंडी में लाखों की संख्या में संगत ने पहुंच कर न केवल गुरु महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया बल्कि शांति और भाईचारे का भी संदेश दिया। विभिन्न धर्मों के अनुयाईयों ने भी समारोह में पहुंच कर न केवल अपना आशीर्वाद दिया बल्कि हमारी एकता को और मजबूती दी। 


                   श्री चोपड़ा ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने समारोह में पहुंच कर संगत को संबोधित किया और बाबा नानक के नाम पर सिरसा में धर्मशाला बनाने की घोषणा की जिसके लिए जनता उनका आभार व्यक्त करती है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को सुचारु रुप से आयोजित करने के लिए तीन कमेटियों का गठन किया गया जिनमें मंत्री कर्ण देव कंबोज, मनीष ग्रोवर व वे स्वयं शामिल हैं। सभी कमेटियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर संगत को समारोह में आने के लिए निमंत्रण दिया और व्यापक प्रबंध भी सुनिश्चित किए। श्री चोपड़ा ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्तों व अन्य अधिकारियों ने समारोह में आने के लिए संगत को वाहनों की अच्छी सुविधा उपलब्ध करवाई जिसके चलते प्रदेश के कौने-कौने से लोगों ने पर्व में पहुंच कर अपनी उपस्थिति दर्ज की। उन्होंने सिरसा के जिला उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, विभिन्न प्रबंधों के लिए लगाए गए नोडल अधिकारियों व अन्य विभागों के अधिकारियों का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि समारोह में आने वाली संगत के बैठने के लिए बेहतर प्रबंध सुनिश्चित किए गए। श्री चोपड़ा ने प्रदेश के सभी जन प्रतिनिधियों का भी धन्यवाद किया जिसमें पंचायत से जुड़े प्रतिनिधि, नगर पालिका व नगर परिषद शामिल हैं। उन्होंने कहा कि समारोह को भव्य बनाने व शहर को सुंदर बनाने में जिला वासियों ने भी अपना योगदान दिया, इसके लिए भी जिला वासियों का हार्दिक धन्यवाद करता हूं। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply