29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

समारोह में लाखों श्रद्घालुओं का किया जाएगा भव्य स्वागत : डीसी

सिरसा, 1 अगस्त।

उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा है कि सिरसा की अनाज मंडी में 4 अगस्त को गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर्व पर राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जा रहा है। समारोह की तैयारियां राज्य स्तरीय कार्यक्रम के अनुरूप ही की जा रही है। समारोह में प्रदेशभर से लाखों श्रद्घालुओं के पहुंचने की संभावना है, इसलिए प्रशासन की ओर से तमाम तैयारियां उच्च स्तर पर की जा रही है। समारोह में आने वाले श्रद्घालुओं का भव्य स्वागत किया जाएगा। वे वीरवार को मीडिया से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। 

साध-संगत स्वयं करेगी लंगर की व्यवस्था


उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय कार्यक्रम में एक लाख से भी अधिक संगत आने की उम्मीद है। इसी को ध्यान में रखते हुए सभी तैयारियां की जा रही है। राज्य स्तरीय समारोह में लंगर की व्यवस्था स्वयं साध संगत द्वारा ही की जा रही है। इस कार्यक्रम को लेकर लोगों में बड़ा उत्साह व जोश है। कार्यक्रम में महान संतो को भी निमंत्रण दिया गया है। कार्यक्रम 4 अगस्त को सुबह गुरूद्वारा श्री चिल्ला साहिब से शुरू होने वाली नगर कीर्तन से होगा। यह कार्यक्रम रात्रि 7 बजे तक चलेगा। समारोह में गुरू नानक देव जी के जीवन पर आधरित संदेश पे्ररक विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम रखे गए है। उन्होंने बताया कि उनके जीवन पर अधारित लघु फिल्म भी दिखाई जाएगी। गुरू जी के जीवन से जुड़े हुए विभिन्न प्रकार के संदेश को दर्र्शाती प्रर्दशनी भी सुबह से लेकर रात्रि तक लगाई जाएगी। विभिन्न कलाकारों कलाओं द्वारा गुरू जी के चित्रों के दर्शाया जाएगा।

Watch This Video Till End….


कार्यक्रम में आने वाली साध संगत को समारोह स्थल पर पहुंचने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए पुख्ता प्रबंध किए गए है। साध संगत के वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में आने वाले विशिष्ठï अतिथियों के लिए अलग से पार्किंग बनाई गई है। यातायात सुचारू रहे इसके लिए भी पुलिस कर्मचारियों के साथ -साथ अन्य अधिकारियोंं की डियुटी लगाई गई है। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply