ऊर्जा सरंक्षण पर हुई राहगीरी में एक बार फिर झूमा सिरसा

UIPS Convocation

Chandigarh October 9, 2019     

Panjab University Pharmaceutical Sciences Convocation is being held on October 10, 2019. Dr. Navneet Puri, Founder, Chairman & CEO, Nevakar, Inc., NJ Center of Excellence, USA will be the Chief Guest. Prof. Raj Kumar, Vice Chancellor, PU will preside over the function. The details are as follows:-

Venue:          English Auditorium, PU
Date:           October 10, 2019
Time:           10.30 am

Watch This Video Till End….

ऊर्जा सरंक्षण पर हुई राहगीरी में एक बार फिर झूमा सिरसा

हरियाणा विकास प्राधिकरण की संपदा अधिकारी ममता शर्मा और रिटायर्ड आईएएस अधिकारी जेपी कौशिक बुजुर्गांे से बातचीत करते हुए।

पंचकूला, 9 अक्तूबर-  हरियाणा विकास प्राधिकरण की संपदा अधिकारी ममता शर्मा और रिटायर्ड आईएएस अधिकारी जेपी कौशिक ने सेक्टर 12ए पंचकूला के सामुदायिक भवन में बुजुर्गोें के साथ बैठक कर उन्हें पंचकूला के नगरीय क्षेत्र में विधानसभा चुनाव 2019 में मतदाता जागरूकता अभियान की अगुवाई करने को कहा।

ममता शर्मा ने कहा कि हमारे भारतीय समाज में बुजुर्गों को देवताओं सा सम्मान दिया जाता है। उनकी शिक्षाओं का अनुसरण किया जाता है। उनके बताये गये संस्कारों के अनुसार जीवन जिया जाता है। परिवार के नौजवान किसी भी सलाह और कार्य के लिये बुजुर्गों की नसीहत को ध्यान में रखते है। ऐसे में युवाओं और परिवार वालों को वे मतदान के प्रति प्रेरित करने में सबसे कारगर सिद्ध हो सकते है। इसलिये प्रत्येक बुजुर्ग मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप का ब्रांड अंबेसडर है। बुजुर्गों की जिम्मेदारी है कि वे अपने परिवार में एक भी वयस्क सदस्य को मतदान के प्रति वंचित न रहने दें।

 उन्होंने कहा कि आज हम जहां पर है। उसकी नीवं इन्हीं बुजुर्गों ने डाली है। इन्हीें की वजह से लोकतंत्र की स्थापना हुई। लोकतंत्र मजबूत हुआ। बुजुर्गों की वजह से ही पूरे विश्व में भारत की छवि एक संस्कारवादी राष्ट्र की छवि है। इसलिये आप सभी घर घर जाकर लोकतंत्र की मजबूती के लिये मतदान के लिये सभी को प्रेरित करें।

इस अवसर पर हाउंसिंग आॅनर्स एसोसिएशन सेक्टर 21 से एस के गोयल, सिटीजन वेलफेयर काउंसिल पंचकूला सेक्टर-7 से डाॅ एस के छाबड़ा, हाउस आॅनर्स वेलफेयर सोसायटी सेक्टर 11 से आरसी साहनी, हाउस आॅनर्स वेलफेयर फेडरेशन सेक्टर 17 से आरएन वर्मा, आर्मी सेासायटी सेक्टर 27 से कर्नल जगरूप सिंह, सेक्टर 26 से बीएस चैहान और एस के नागपाल सहित अनेको बुजुर्गों ने भाग लिया। 

 Watch This Video Till End….

ऊर्जा सरंक्षण पर हुई राहगीरी में एक बार फिर झूमा सिरसा

आपसी तालमेल व योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें नोडल अधिकारी : जिला निर्वाचन अधिकारी

सिरसा, 9 अक्तूबर।

जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक गर्ग ने ली नोडल अधिकारियों की बैठक


              जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व पारदर्शी चुनाव करवाना हम सबकी सामूहिक जिम्मेवारी है, इसलिए चुनाव प्रक्रिया से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों के लिए गठित कमेटियों के नोडल अधिकारी आपसी तालमेल, योजनाबद्ध व गंभीरता से अपना दायित्व निभाएं। चुनावी ड्यूटी में कोई भी अधिकारी लापरवाही व कोताही न बरतें।


              जिला निर्वाचन अधिकारी आज स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में चुनाव प्रक्रिया से जुड़े नोडल अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। बैठक में मैनपावर मैनेजमेंट, ईवीएम मैनेजमेंट, ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट, ट्रेनिंग मैनेजमेंट, मैटिरियल मैनेजमेंट, खर्च निगरानी, बैलेट पेपर, एमसीएमसी, स्वीप व अन्य गतिविधियों के लिए गठित नोडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस बैठक में सामान्य पर्यवेक्षक रणवीर सिंह चौहान, कपिल मीणा, वेट्री सेल्वी, चुनाव खर्च पर्यवेक्षक सनप बाजीराव रामनाथ व अमोल भारत खेरनार भी मौजूद थे।


              जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि सभी रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर विशेष नजर रखें। इसके अलावा यह सुनिश्चित करें कि बूथों पर बिजली, पानी, शौचालय, रैंप आदि की व्यवस्था बेहतर हो। उन्होंने निर्देश दिए कि वे भी अपने-अपने क्षेत्रों में समय रहते सभी व्यवस्थाएं चैक करें, यदि कोई कमी पाई जाती है तो संबंधित बीडीपीओ से मिलकर उसे सही करवाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन स्कूलों में बूथ बने हैं, उनकी खिड़कियां, दरवाजे, शैड आदि समय रहते चैक करवाएं। रिपेयर की आवश्यकता है तो उन्हें समय पर रिपेयर करवाएं। उन्होंने कहा कि पोलिंग पार्टियों को सख्त निर्देश दिये जाएं कि वे गांवों में भोजन के लिए किसी के घर न जाएं। उन्होंने तहसीलदार चुनाव को निर्देश दिए कि समय रहते निर्वाचन सामग्री की व्यवस्था करें ताकि पोलिंग पार्टियों को किसी प्रकार की दिक्कत न आए।


              उन्होंने निर्देश दिए कि पोलिंग स्टाफ के पास गाडिय़ों की उचित व्यवस्था होनी चाहिए। वाहनों की कमी के चलते मतदान प्रभावित नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया में शामिल कोई भी कर्मचारी व अधिकारी अपने वोट के अधिकार से वंचित न रहे, इसके लिए निर्वाचन आयोग के नियमानुसार व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मोक पोल समय पर होना चाहिए ताकि प्रत्येक मतदाता अपने मत का प्रयोग आसानी से कर सके। उन्होंने कहा कि पोलिंग बूथों पर बिजली-पानी की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदाता के पास वोटर स्लीप पहुंचनी चाहिए। उन्होंने शराव की अवैध तस्करी रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस को निर्देश दिए वाहनों की गहनता से छानबीन हो, विशेष कर पंजाब सीमा से जुड़े नाकों पर कड़ी निगरानी रखें। इसी प्रकार से उन्होंने आबकारी एवं कराधान विभाग को निर्देश दिए शराब की दुकानों से निर्धारित सीमा के अनुरूप ही शराब की बिक्री और स्टॉक होना चाहिए। उपायुक्त ने कहा कि जिन कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटियां है वे भी पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान अवश्य करें।


              इस अवसर पर रिटर्निंग अधिकारी सिरसा जयवीर यादव, डबवाली विनेश कुमार, ऐलनाबाद संयम गर्ग, रानियां राजेंद्र, कालांवाली निर्मल नागर, नगराधीश कुलभूषण बंसल, तहसीलदार चुनाव राम निवास सहित सभी नोडल अधिकारी मौजूद थे।

Watch This Video Till End….